Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में केएल राहुल को निकालकर युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को 15 सदस्यीय टीम में जगह दी है। लेकिन अब बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि क्या शुभमन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल पाएगा। आइए जानते हैं क्यों खड़ा हुआ ये सवाल - 

चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने रोहित शर्मा को टेस्ट में ओपनिंग देने पर स्पष्ट स्थिति बयां कर दी है। अब जब रोहित शर्मा ओपनिंग करने उतरेंगे तो उनके साथ दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल होंगे। अब इन दोनों के होते हुए शुभमन को ओपनिंग करने का  मौका मिलना मुश्किल है और शुभमन बतौर ओपनर अच्छा प्रदर्शन करते हैं। 

शुभमन गिल ओपनिंग के अलावा मिडिल ऑर्डर में भी अच्छा कर सकते हैं। लेकिन यहां भी भी एक दिक्कत ये है कि मिडिल ऑर्डर में नंबर तीन से लेकर 6 तक खिलाड़ियों की जगह पक्की है जिनमें चेतेश्वर पुजारा (3), कप्तान विराट कोहली (4), उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (5) और हनुमा विहारी (6) है। अब ऐसे में मिडल आर्डर में भी शुभमन को मौका मिलता दिखाई नहीं देता, तो फिर उन्हें किस जगह पर खिलाया जाएगा। 

शुभमन के रिकाॅर्ड पर एक नजर 

पंजाब के फाजिल्का में जन्मे शुभमन गिल ने फर्स्ट क्लास में 13 मैचों की 21 इनिंग्स में बल्लेबाजी की है। इस दौरान शुभमन के बल्ले से 73.8 की स्ट्राइक रेट से 1239 रन निकले जिसमें 3 शतक और 8 अर्धशतक भी शामिल हैं। वहीं इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 268 का रहा है। 

ऐसी हो सकती है टेस्ट मैचों में भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर से विशाखापत्तनम में, दूसरा 10 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा। 

.
.
.
.
.