Sports

बेंगलुरु : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर स्टीव वॉ ने कहा कि 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत की जीत में जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली का प्रदर्शन अहम होगा। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024/25 में भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रमशः पर्थ, एडिलेड (गुलाबी गेंद खेल), ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में सभी महत्वपूर्ण पांच मैचों की श्रृंखला में आमने-सामने होंगे। पहला टेस्ट पर्थ में होगा।

वॉ ने कहा कि भारत के सीरीज जीतने की संभावना बढ़ गई है। यह दो बहुत अच्छी टीमों के साथ एक अच्छी श्रृंखला होगी। भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में जीतने का अच्छा मौका है क्योंकि उनके पास बहुत मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है। बुमराह, सिराज और शमी के साथ उनके पास एक उत्कृष्ट तेज आक्रमण है। उनके पास कई अच्छे स्पिनर भी हैं, जैसे कि जड़ेजा, अश्विन और कुलदीप। यहां गेंद के साथ अहम जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन होगा और बल्ले के साथ विराट कोहली का। बुमराह एक उत्कृष्ट गेंदबाज है, वह जितना अधिक विकेट लेगा, उतना ही टीम को फायदा होगा।

 

BGT 2024, Jasprit Bumrah, Virat Kohli, Team india, Steve Waugh, cricket news, बीजीटी 2024, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, टीम इंडिया, स्टीव वॉ, क्रिकेट समाचार


स्टीव ने कहा कि हमने विदेशी परिस्थितियों में विराट का प्रदर्शन देखा है। भारतीय बल्लेबाजी उन पर निर्भर है, इसलिए उनका दारोमदार होगा। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पास भी एक बहुत अच्छी टीम है, जिसके पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है। इसलिए, दो उच्च-गुणवत्ता वाली टीमों के साथ, मुझे उम्मीद है कि यह एक उत्कृष्ट श्रृंखला होगी।


भारत ने हाल ही में बॉर्डर-गावस्कर प्रतियोगिताओं में अपना प्रभाव दिखाया है। उन्होंने पिछले 4 मुकाबले जीते हैं, जिसमें 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर 2 ऐतिहासिक सीरीज जीत भी शामिल है। भारतीय टीम ने आगामी महीनों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के साथ 10 टेस्ट खेलने हैं। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आखिरी सीरीज 2014-15 में जीती थी। जबकि भारतीय धरती पर उनकी आखिरी जीत 2004-05 में हुई थी।