Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एमसीजी के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेलने के लिए विराट कोहली की तारीफ की है। अफरीदी ने कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें असाधारण प्रदर्शन करने में सक्षम महान खिलाड़ी बताया। उन्होंने कहा कि केवल कोहली जैसी क्षमता वाला खिलाड़ी ही ऐसी पारी खेल सकता है। अफरीदी ने स्वीकार किया कि उन्होंने अपने करियर में इससे बेहतर पारी कभी नहीं देखी। अफरीदी ने उस क्षण पर प्रकाश डाला जहां कोहली ने हारिस राउफ की सर्वश्रेष्ठ गेंदों में से एक पर छक्का लगाया, इसे अविश्वसनीय बताया। 


अफरीदी ने कहा कि विराट कोहली एक महान खिलाड़ी हैं। और कोहली जैसा महान खिलाड़ी ऐसी पारी खेल सका. वह गेंद हारिस राउफ की सर्वश्रेष्ठ गेंद थी और उन्होंने सीधे मैदान पर छक्का मारा जो अविश्वसनीय था। विराट कोहली की 82* रनों की जो पारी थी। मैंने अपने करियर में कोहली की उस पारी से बेहतर पारी कभी नहीं देखी।

 

Virat Kohli Best innings, Virat Kohli at MCG, Shaheen Afridi, Virat Kohli, cricket news, विराट कोहली की सर्वश्रेष्ठ पारी, एमसीजी में विराट कोहली, शाहीन अफरीदी, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार


बता दें कि कोहली ने मैदान पर तब कदम रखा था जब भारत ने पावरप्ले में 31 रन पर 4 विकेट खो दिए थे। इस दौरान उन्होंने 53 गेंदों पर नाबाद 82 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान हैरिस राउफ की गेंद पर सीधा छक्का लगाया था जिसने सभी का ध्यान खींचा। कोहली की पारी सिर्फ रनों के बारे में नहीं थी; यह दबाव से निपटने में एक मास्टरक्लास था। 

 

कोहली ने लंबे समय तक टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था, खासकर 2014 में जब उन्होंने भारत को फाइनल में पहुंचाया था और 2016 में जब उन्होंने भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाया था। सबसे छोटे प्रारूप में उनकी निरंतरता ने उन्हें सर्वकालिक महान टी20 खिलाड़ियों में से एक बना दिया। 2024 में अपना पहला टी20 विश्व कप जीतने के बाद विराट कोहली ने टी20ई क्रिकेट से संन्यास ले लिया। वह टी20 में 4 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी हैं।