Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : गुजरात के अहमदाबाद में लम्बे समय से दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन रहा है जिसका निर्माण कार्य अब पूरा होने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये स्टेडियम अगले साल तक तैयार हो जाएगा और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इसके भव्य उद्घाटन की प्लानिंग कर रही है। बीसीसीआई यहां एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच मैच करवाने की तैयारी में हैं। 

PunjabKesari

रिपोर्ट्स की मानें तो इस स्टेडियम में 1.10 लाख लोगों के बैठने का प्रबंध होगा। अगर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद बीसीसीआई के अनुरोध पर सहमत होती है तो अगले साल मार्च में एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच एक प्रदर्शनी मैच की मेजबानी कर सकता है। इस स्टेडियम में 70 कॉर्पोरेट बॉक्स, 4 ड्रेसिंग रूम, एक क्लब हाउस और एक ओलंपिक आकार का स्विमिंग पूल होगा। इसकी लागत करीब 700 करोड़ रुपए आई है। 

PunjabKesari

नए स्टेडियम के निर्माण के लिए गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने मोटेरा में स्थित सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम ढहा दिया था। यहां 1982 (उद्घाटन) से अब तक 12 टेस्ट और 24 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। 

रिपोर्ट में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के हवाले से कहा गया है कि आईसीसी की मंजूरी के अधीन एशिया इलेवन बनाम वर्ल्ड इलेवन खेल होगा। गौर हो कि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में स्थित है जिसका नाम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड है और इस मैदान में 90 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है। 

.
.
.
.
.