Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष बन गए हैं। इस खास मौके पर गांगुली 19 साल पुराने अंदाज में दिखाई दिए और उन्होंने वहीं पुराना ब्लेजर पहना हुआ था जो उन्होंने भारत की कप्तानी संभालते वक्त पहना था। गांगुली से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि आखिर क्यों उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के खास मौके पर ये ब्लेजर पहना। 

बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद जब गांगुली ने पहली कांफ्रेंस की तो उनके ब्लेजर को लेकर पत्रकार ने सवाल किया। गांगुली ने कहा, 'ये ब्लेजर मैंने साल 2000 में पहना था जब मैंने पहली बार इंडियन टीम की कमान संभाली थी। इसीलिए मैंने बीसीसीआई (BCCI) का कामकाज संभालने के दिन वही ब्लेजर पहनने का फैसला किया। मुझे इसका अहसास नहीं था कि ये इतना ढीला आएगा।' 

गौर हो कि बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने वाले गांगुली को आम सभा की अगली बैठक तक अगले 9 महीने के लिए आधिकारिक रूप से भारतीय क्रिकेट के प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गांगुली साल 2014 में बंगाल क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव बने थे जिस कारण जुलाई 2020 में कैब पदाधिकारी के तौर पर 6 साल पूरे होने के तहत कूलिंग ऑफ पीरियड शुरू हो जाएगा। कूलिंग ऑफ पीरियड  के तहत 3 साल तक आप किसी पद पर नहीं रह सकते। 

.
.
.
.
.