Sports

नई दिल्ली : क्रिकेट फैंस की नजरें लगातार शुभमन गिल (Shubman Gill) की सेहत पर बनी हुई हैं। बीसीसीआई (BCCI) इतना स्पष्टीकरण दे चुका है गिल तेजी से ठीक हो रहे हैं लेकिन फैंस में अभी भी उत्सुकता है कि क्या गिल पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महामुकाबले से पहले फिट हो पाएंगे या नहीं। इसी बीच भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathod) का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि शुभमन गिल बीमारी से अच्छी तरह उबर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दाएं हाथ का सलामी बल्लेबाज एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती होने के बाद चेन्नई के होटल में वापस आ गया है।

 


सोमवार को बीसीसीआई ने शुभमन की बीमार बताए बगैर कहा था कि वह बुधवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे विश्व कप के भारत के दूसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे। वह अभी मेडिकल टीम की निगरानी में चेन्नई में ही रुके हैं। बहरहाल, राठौर ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि वह (शुभमन) ठीक हो रहा है। हां, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन यह एहतियात के तौर पर था। वह चेन्नई के होटल में वापस आ गए हैं और ठीक हो रहे हैं। इसलिए मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे और अच्छे दिखेंगे।

 

बता दें कि शुभमन गिल के साल 2023 काफी अच्छा जा रहा था। वह वनडे फार्मेट में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 72.35 की औसत और 105.03 की स्ट्राइक रेट से 1230 रन बना लिए हैं जिसमें पिछले 4 वनडे मैचों में 2 शतक और 2 अर्द्धशतक शामिल हैं।

 


गिल के टीम इंडिया से बाहर होने का खामियाजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा भुगत सकते थे। टीम इंडिया के टॉप 3 बल्लेबाज बिना खाता खोले आऊट हो गए थे। केएल राहुल और विराट कोहली ने बड़ी पार्टनरशिप कर भारत को शर्मनाक हार से बचा लिया था।