Sports

खेल डैस्क : श्रीलंकाई बल्लेबाज कामिंदु मेंडिस विश्व कप में चर्चा बटोर रहे हैं। 25 वर्षीय खिलाड़ी ने गॉल के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एक बार फिर से शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 182 रन बनाकर टीम का स्कोर 602 रन तक पहुंचा दिया। इसी के साथ कामिंदु ने कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। कामिदु के नाम अब 13 पारियों में 5 टेस्ट शतक हैं। मेंडिस के उज्ज्वल भविष्य की भविष्यवाणी करते हुए, पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज बासित अली ने कहा कि इस खिलाड़ी को भविष्य में 'फैब फोर' में होना चाहिए। 'फैब फोर' न्यूजीलैंड के दिवंगत क्रिकेटर मार्टिन क्रो द्वारा बनाया गया एक शब्द है। इस सूची में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट को फिलहाल रखा गया है। बहरहाल, बासित ने दावा किया कि मेंडिस की गेंद को देर से खेलने की शैली श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा से काफी मिलती-जुलती है। 

 

Basit Ali, SA vs NZ 2nd Test, cricket news, Kamindu Mendis, बासित अली, दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट, क्रिकेट समाचार, कामिंदु मेंडिस


बासित ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मैंने उन्हें इंग्लैंड सीरीज में भी देखा था और अब इस सीरीज में भी। आने वाले दिनों में उन्हें फैब फोर में होना चाहिए।' वह अभी सिर्फ 25 साल का है और ये उसके लिए शुरुआती दिन हैं। वह संगकारा की तरह ही गेंद को बहुत देर से खेलता है। मुझे खिलाड़ी पसंद आया। उनमें काफी संभावनाएं हैं। कामिंदु मेंडिस ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सुर्खियां बटोरी हैं। उन्होंने 186* रन की पारी के दौरान सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी भी कर ली। दोनों ने 8 टेस्ट में 1000 रन पूरे कर लिए हैं। 

 


बहरहाल, कामिंदु मेंडिस की शानदार बल्लेबाजी की मदद से श्रीलंका ने मौजूदा गॉल टेस्ट की पहली पारी में 602/5 का स्कोर बनाया। गॉल टेस्ट में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले दो दिनों में घरेलू टीम के बल्लेबाजों दिनेश चंडीमल और कुसल मेंडिस ने भी शतक लगाए। कामिंदु मेंडिस 182 तो एंजेलो मैथ्यूज 88 रन बनाने में सफल रहे। श्रीलंका ने 602/5 पर अपनी पारी घोषित की। ग्लेन फिलिप्स कीवी गेंदबाजों में से सर्वश्रेष्ठ रहे, जिन्होंने तीन विकेट लिए। फिलहाल न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही है। उसने टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे के विकेट खो दिए हैं। वह दिन के अंत में 2 विकेट खोकर 22 रन बना चुके हैं।