Sports

मैड्रिड : बार्सिलोना के अध्यक्ष जोसेफ बार्तोमेयु ने स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी के साथ मतभेदों के बीच अपने पद से त्यागपत्र दे दिया और साथ ही खुलासा किया कि यह स्पेनिश क्लब शीर्ष यूरोपीय टीमों के नए सुपर लीग में शामिल होने का इच्छुक है। पिछले एक दशक में क्लब के सबसे खराब सत्र के बाद बार्तोमेयु ने बोर्ड के सभी निदेशकों के त्यागपत्र की भी घोषणा की। उनका यह प्रयास निंदा प्रस्ताव से बचने के रूप में देखा जा रहा है जिसके लिए मतदान अगले कुछ सप्ताह में होना है। 

बार्तोमेयु कोरोना वायरस महामारी के दौरान क्लब के 110,000 सदस्यों के स्वास्थ्य चिंता का हवाला देकर मतदान में देरी चाहते थे लेकिन स्थानीय अधिकारियों ने मंगलवार को साफ कर दिया कि मतदान पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा। बार्सिलोना के 20,000 से भी अधिक सदस्यों ने एक याचिका पर हस्ताक्षर किये हैं ताकि बार्तोमेयु और बोर्ड के उनके सदस्यों को निंदा प्रस्ताव का सामना करना पड़े। इससे पहले मेस्सी ने कहा था कि वह क्लब को छोड़ना चाहते हैं।

उन्होंने पिछले सत्र में क्लब निदेशकों की आलोचना की थी। उन्होंने बार्तोमेयु पर वादे से मुकरने का भी आरोप लगाया था। बार्तोमेयु ने इस्तीफा देने के साथ यूरोपीय सुपर लीग का हिस्सा बनने के लिए मंजूरी देने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा, ‘मैं घोषणा कर सकता हूं कि हमने यूरोपीय सुपर लीग का हिस्सा बनने के लिये सभी औपचारिकताएं पूरी कर दी हैं। इस प्रतियोगिता में खेलने के फैसले को अब क्लब की अगली बैठक में मंजूरी मिलना आवश्यक है।' 

.
.
.
.
.