Sports

ढाका : सलामी बल्लेबाज़ तमीम इकबाल ने भारत के आगामी दौरे के लिए बंगलादेश क्रिकेट टीम से अपना नाम वापस ले लिया है, चयनकर्ताओं ने उनकी जगह इमरूल काएस को टीम में शामिल किया है। तमीम ने पहले ही बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड को भारत दौरे में सभी मैचों के लिए उपलब्ध रहने पर असमर्थता जताई थी। उनकी पत्नी गर्भवती हैं और इस महीने के आखिर तक अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण उन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज़ से बाहर रहने का फैसला किया है। हालांकि यह साफ नहीं है कि उनकी जगह लेने वाले इमरूल सीरीज़ के 2 टेस्ट मैचों के लिए खेलने उतरेंग या नहीं।

PunjabKesari

बंगलादेश और भारत के बीच 3 से 26 नवंबर तक चलने वाले दौरे में तीन ट्वंटी 20 और दो टेस्ट खेले जाएंगे। तमीम पिछले कुछ समय से चोटिल भी हैं, लेकिन उन्हें टी-20 टीम में शामिल कर लिया गया था। उन्होंने बीसीबी को बताया था कि वह कोलकाता में 22 नवंबर को होने वाले दूसरे टेस्ट से हट सकते हैं ताकि अपनी पत्नी के साथ रह सकें। मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन ने कहा, ‘तमीम ने हमें जानकारी दी थी कि वह कोलकाता में दूसरे टेस्ट से हट सकते हैं ताकि पत्नी के साथ रह सकें। लेकिन अब वह पूरे समय अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं इसलिए उन्होंने दौरे से हटने का फैसला किया है।'

PunjabKesari

तमीम इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज और जिम्बाब्वे के साथ त्रिकोणीय ट्वंटी 20 सीरीज से भी बाहर रहे हैं। जुलाई में श्रीलंका के बंगलादेश दौरे के बाद से ही वह क्रिकेट से ब्रेक पर चल रहे हैं और यह उनकी तीसरी सीरीज़ है जिससे उन्होंने बाहर रहने का फैसला किया है। उन्होंने इसी माह चटगांव डिवीजन की ओर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी की थी। तमीम बंगलादेश के दूसरे क्रिकेटर हैं जो भारत दौरे से बाहर हो गए हैं। इससे पहले पीठ की चोट के कारण मोहम्मद सैफद्दीन भी दौरे से बाहर हो चुके हैं। ऑलराउंडर के विकल्प के तौर पर अभी तक बोर्ड ने किसी के नाम की घोषणा नहीं की है। 

.
.
.
.
.