Sports

खेल डैस्क : बांग्लादेश ने सिलहट के मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ खेला गया पहला मुकाबला 183 रन से जीत लिया। यह रनों के लिहाज से बांग्लादेश की सबसे बड़ी जीत है। पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने शाकिब अल हसन के 93 तो तौहीद के 92 रनों की बदौलत आठ विकेट खोकर 338 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी आयरलैंड की टीम 155 रन ही बना पाई। बांग्लादेश की ओर से इबादत हुसैन 42 रन देकर चार विकेट निकालने में सफल रहे। 

बहरहाल, पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश को शुरूआती ओवर्स में झटका लगा जब कप्तान तमिम इकबाल 9 गेंदों में 3 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद लिटन दास ने 31 गेंदों में 26 तो हुसैन शंटो ने 34 गेंदों में 25 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। शाकिब ने 89 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 93 रन बनाए जबकि तौहीद ने 85 गेंदों में 8 चौके और दो छक्कों की मदद से 92 रन बनाकर स्कोर 300 पार लगा दिया। तौहीद का यह डैब्यू मुकाबला है। उन्हें मुशफिकुर रहीम से कैप मिली।

 

बांग्लादेश को रहीम का भी सहारा मिला जिन्होंने 26 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। आयरलैंड की ओर से ग्राहम हुम चार विकेट निकालने में सफल रहे। बांग्लदेश ने बीते दिनों ही इंगलैंड को तीन टी-20 मैचों की सीरीज में हराया था। अब आयरलैंड के खिलाफभी उन्होंने जोरदार शुरूआत कर बताया है कि घरेलू परिस्थितियों में उनसे टक्कर लेना आसान नहीं है। 

 

आयरलैंड की ओर से जॉर्ज डकरेल ने सर्वाधिक 45 रन बनाए। इसके अलावा स्टेफन 34 तो पॉल स्टर्लिंग 22 रन बनाने में सफल रहे। श्रीलंका की ओर से तस्कीन अहमद ने 15 रन देकर दो, नसुम अहमद ने 43 रन देकर चार, शाकिब ने 23रन देकर एक तो इब्बादत हुसैन ने 42 रन देकर चार विकेट लिए।

 

दोनों देशों की प्लेइंग 11
आयरलैंड :
पॉल स्टर्लिंग, स्टीफन डोहेनी, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), हैरी टेक्टर, जॉर्ज डॉकरेल, कर्टिस कैम्फर, लोरकन टकर (विकेटकीपर), गैरेथ डेलानी, एंडी मैकब्राइन, मार्क अडायर, ग्राहम ह्यूम
बांग्लादेश : तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, तौहीद ह्रदोय, यासिर अली, तस्किन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, एबादत हुसैन, नसूम अहमद।