Sports

कुआलालम्पुर : बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने कोरोना वायरस महामारी के कारण कई वल्डर् टूर इवेंट के स्थगित होने के मद्देनजर टोक्यो ओलंपिक बैडमिंटन क्वालिफिकेशन विंडो को 15 जून तक बढ़ा दिया है। यह अवधि पहले 25 अप्रैल को समाप्त होनी थी। बीडब्ल्यूएफ के मुताबिक सिंगापुर ओपन इवेंट क्वालिफिकेशन के लिए अंतिम टूर्नामेंट होगा और इसे भी एक से छह जून की नई तारीखों के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है।

इसके अलावा मलेशिया ओपन, जिसे शुरुआत में 31 मार्च से चार अप्रैल के लिए निर्धारित किया गया था, को वापस 25 से 30 मई तक धकेल दिया गया है जबकि अप्रैल में निर्धारित मलेशिया मास्टर्स को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। बीडब्ल्यूएफ ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि मलेशिया ओपन और सिंगापुर ओपन के लिए नई तारीखें निर्धारित करने के साथ-साथ बीडब्ल्यूएफ ने इंडोनेशिया मास्टर्स 2021 और इंडोनेशिया ओपन 2021 के स्थगित होने की भी पुष्टि की है।

नियत समय में इन टूर्नामेंटों के लिए प्रतिस्थापन तारीखों की घोषणा की जाएगी। बीडब्ल्यूएफ टोक्यो 2020 योग्यता प्रणाली को अपडेट करने के लिए अंतररष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के साथ काम कर रहा है, जिसके तहत आईओसी द्वारा औपचारिक अनुमोदन के बाद अंतिम अद्यतन नियम साझा किए जाएंगे।

ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट की तैयारी जारी रहेगी, क्योंकि योनेक्स स्विस ओपन 2021 (दो से सात मार्च) और योनेक्स ऑल इंग्लैंड ओपन 2021 (17 से 21 मार्च) के साथ अंतररष्ट्रीय बैडमिंटन फिर से शुरू होने के लिए तैयार है। बीडब्लयूएफ ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण खेलों को एक साल तक स्थगित करने से पहले खिलाड़यिों को मूल ओलंपिक योग्यता अवधि के दौरान अर्जित रैंकिंग अंक रखने की अनुमति दी गई थी।

.
.
.
.
.