Sports

लाहौर : कप्तान बाबर आजम के नाबाद शतक से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 38 रन की आसान जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने दो दिन में दूसरी बार टॉस जीतकर बाबर की 58 गेंद में नाबाद 101 रन की पारी से चार विकेट पर 192 रन का स्कोर खड़ा किया। 

पाकिस्तान दौरे पर इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे आठ मुख्य खिलाड़ियों और चोटिल केन विलियमसन के बिना आई न्यूजीलैंड की टीम हारिस राउफ (27 रन पर चार विकेट) की तू्फानी गेंदबाजी के सामने सात विकेट पर 154 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने पांच मैच की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है। बाबर ने मोहम्मद रिजवान (34 गेंद में 50 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 64 गेंद में 99 रन जोड़कर पाकिस्तान को तेज शुरुआत दिलाई। 

तेज गेंदबाज मैट हेनरी (29 रन पर दो विकेट) ने रिजवान को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। हेनरी ने अगली गेंद पर फखर जमां को भी पवेलियन भेजा। बाएं हाथ के स्पिनर रचिन रविंद्र ने इसके बाद सैम आयुब को जेम्स नीशाम के हाथों कैच कराके पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 102 रन किया। बाबर ने 36 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन अंतिम तीन ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अगली 22 गेंद में शतक पूरा किया। 

बाबर ने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के मारे तथा तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले पहले कप्तान बने। बाबर ने अंतिम ओवर में नीशाम की चार गेंद में एक छक्के और दो चौकों के साथ शतक पूरा किया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी। टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और मार्क चैपमैन नाबाद 65 रन बनाकर उसके शीर्ष स्कोरर रहे। चैपमैन के अलावा चैड बोवेस (26) ही न्यूजीलैंड की ओर से 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए।