Sports

खेल डैस्क  : बेबाक बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक बार फिर अपने बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं। एक कार्यक्रम के दौरान जब उनसे क्रिकेट विश्व कप (Cricket World cup) के सबसे बेहतरीन प्लेयर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे दिग्गजों का नाम छोड़कर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का नाम लिया। गंभीर ने कहा कि बाबर इस विश्व कप में धमाका कर सकते हैं।

 

Gautam Gambhir, Babar Azam, Cricket World Cup, cricket news, sports, गौतम गंभीर, बाबर आज़म, क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट समाचार, खेल

 

दरअसल शो के दौरान एंकर ने गंभीर से पूछा था कि क्रिकेट विश्व कप के दौरान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन और इंग्लैंड के दिग्गज जो रूट से ऊपर कौन सा बल्लेबाज बल्ले से धमाका कर सकता है। तो इस पर गंभीर ने बाबर आजम का नाम लेते हुए कहा कि उनके पास अपने शॉट्स खेलने के लिए पूरा समय है, जो उन्हें बाकियों से अलग करता है।

 

गंभीर बोले- बाबर आजम इस वर्ल्ड कप में आग लगा सकते हैं। मैंने बहुत से खिलाड़ियों को देखा है जिनके पास बल्लेबाजी के लिए काफी समय होता है। मुझे लगता है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन और जो रूट वहां हैं, लेकिन बाबर आजम की क्षमता अलग स्तर की है।


बाबर एशिया कप में नहीं दिखा पाए थे कमाल
गंभीर के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है क्योंकि बाबर आजम का हालिया फॉर्म खराब है। एशिया कप के शुरूआती मैच में भले ही बाबर आजम ने नेपाल के खिलाफ बड़ा शतक लगाया था लेकिन उसके बाद वह बांग्लादेश, भारत और श्रीलंका के खिलाफ क्रमशः 17 (22), 10 (24) और 29 (35) रन ही बना पाए थे। भारत के खिलाफ भी उनका खराब प्रदर्शन चर्चा में रहा था। 

 

19 शतक लगा चुके हैं बाबर
बहरहाल, बाबर आजम की साल 2023 में प्रदर्शन की बात की जाए तो वह अब तक 15 पारियों में 49.67 की औसत से 745 रन बना चुके हैं। इसमें 2 शतक और 6 अर्धशतक भी शामिल हैं। ओवरऑल अगर देखा जाए तो बाबर ने 108 वनडे मैचों में 58.16 की औसत से 5409 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं।