Sports

रॉटरडम : पाकिस्तान ने हारिस रऊफ (तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद मोहम्मद रिजवान (69) और आगा सलमान (50) के अर्धशतकों की बदौलत नीदरलैंड को दूसरे एकदिवसीय मैच में सात विकेट से मात दी। नीदरलैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 187 रन का लक्ष्य ही दे पाई, जिसे उसने 7 विकेट रहते हुए हासिल कर लिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने 3 मैचों की शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

NED vs PAK, Babar Azam, Netherlands vs Pakistan, cricket news in hindi, sports news, NED बनाम PAK, बाबर आजम, नीदरलैंड बनाम पाकिस्तान, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। लेकिन पाक गेंदबाज नसीम शाह ने विक्रमजीत सिंह और वेस्ले बैरेसी को जल्द आऊट कर दिया। इसके बाद हैरिस ने मैक्स ओडाउड को एक रन पर पवेलियन लौटाया। आठ रन पर तीन विकेट गिरने के बाद टॉम कूपर ने बास डी लीड के साथ 109 रन जोड़े। कूपर ने 74 गेंदों पर साथ चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 66 रन बनाए, जबकि डी लीड ने 120 गेंदों पर 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 89 रन बनाए। उन्होंने एक छोर संभाले रखा और स्कोर 186 तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने फखर जमान और इमाम उल हक के रूप में दोनों सलामों बल्लेबाजों को 11 रन पर गंवा दिया। इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने रिजवान के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी हुई। बाबर ने आउट होने से पहले 65 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 57 रन बनाए। इसके बाद रिजवान ने सलमान के साथ मिलकर पाकिस्तान को लक्ष्य तक पहुंचाया। 

NED vs PAK, Babar Azam, Netherlands vs Pakistan, cricket news in hindi, sports news, NED बनाम PAK, बाबर आजम, नीदरलैंड बनाम पाकिस्तान, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

रिजवान ने 82 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाते हुए नाबाद 69 रन बनाए, जबकि सलमान ने 35 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 50 रन की विस्फोटक पारी खेली। दोनों के बीच 92 रन की साझेदारी हुई और पाकिस्तान ने महज तीन विकेट के नुकसान पर 187 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। शृंखला में 2-0 की बढ़त बना चुकी पाकिस्तान की टीम रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ तीसरा और अंतिम मैच खेलेगी।