Sports

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने बाबर आजम की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने टीम के कप्तान के रूप में बाबर के भविष्य के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए बाबर आज़म की प्रशंसा की और उन्हें देश का स्टार कहा।

पाकिस्तान टीम के कप्तान के रूप में बाबर आजम तब आलोचनाओं का शिकार हुए, जब इंग्लैंड ने उन्हें हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया। जबकि उनकी बल्लेबाजी फॉर्म में गिरावट नहीं आई, लेकिन फिर भी 28 वर्षीय आजम के कई फैसलों की आलोचना की गई। पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा भी बाबर की कप्तानी पर सवाल उठाते नजर आए थे। राजा ने कहा था कि वह नए कप्तान की तलाश में हैं, लेकिन अभी कोई इतनी कम उम्र का नहीं है। जब एक पत्रकार ने राजा के दावे के हवाले से सेठी से कप्तान के रूप में आजम के भविष्य के बारे में पूछा, तो पीसीबी अध्यक्ष ने उन्हें करारा जवाब दिया।

सेठी ने कहा कि कप्तान पाकिस्तान टीम का स्टार है और उसके बिना टीम अपनी धरती के बेटे के बिना होगी। सेठी ने आगे कहा कि आजम प्रशंसकों के दिल हैं और हमेशा रहेंगे। सेठीन ने कहा, “बाबर आजम पाकिस्तान के स्टार हैं। उनके बिना, पाकिस्तान की टीम अपनी धरती के लाल के बिना होगी। वह हमारे दिल में हैं और हमेशा रहेंगे।”

PunjabKesari

अलग-अलग प्रारूपों के लिए अलग-अलग कप्तान रखने के बारे में पूछे जाने पर पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि वह जिन लोगों की नियुक्ति करेंगे उनकी सलाह और सिफारिश को सुनेंगे। सेठी ने कहा, "मैं उन लोगों की सलाह और सिफारिशें सुनूंगा जिन्हें मैं नियुक्त करता हूं क्योंकि मैं क्रिकेट के फैसले खुद नहीं लेता हूं।" सेठी ने एशिया कप को लेकर पीसीबी और बीसीसीआई के बीच चल रही खींचतान और भारत में वनडे विश्व कप में उनकी भागीदारी पर भी टिप्पणी की।

पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि सरकार उन्हें जो भी सुझाव देगी वह मानेंगे और समय आने पर उनकी सलाह लेंगे। एशिया कप के बारे में सेठी ने कहा कि वह एसीसी जाएंगे और खेल के सर्वश्रेष्ठ हित में निर्णय लेंगे। सेठी ने कहा, “सरकार हमें जो भी आदेश देगी हम उसका पालन करेंगे और समय आने पर हम सरकार की सलाह लेंगे। जहां तक ​​एशिया कप का सवाल है, मैं एसीसी (एशियाई क्रिकेट परिषद) जाऊंगा और देखूंगा कि स्थिति क्या है और हम खेल के बेहतर हित में फैसला लेंगे। हमें यह देखना होगा कि दूसरे बोर्ड की स्थिति क्या है, हमें सभी के साथ क्रिकेट खेलना है, और हम ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जिससे कोई अलग-थलग पड़ जाए।”