Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आज टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी आज अपना 3 सितंबर को 29 वां जन्मदिन मना रहे है। लेकिन क्या आपको पता है जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले ही मोहम्मद शमी के नाम से गिरफ्तारी का वारंट जारी हो गया है। दरअसल, सोमवार को शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था। पश्चिम बंगाल की अलीपुर की अदालत ने मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां के दायर किए गए घरेलू हिंसा के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया। मोहम्मद शमी और उनके भाई हासिद अहमद को अदालत ने 15 दिन के भीतर सरेंडर करने को कहा है।

2013 में किया था इंटरनेशनल डेब्यू 
PunjabKesari
दरअसल, 2013 में किया इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का इंटरनेशनल करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा है। शमी को पहला वनडे मैच खेले सिर्फ छह साल हुए हैं। यूपी में रहने के बावजूद शमी ने फर्स्ट क्लाॅस क्रिकेट की शुरुआत बंगाल की टीम से की। शमी ने अभी 15 मैच ही खेले थे कि टीम इंडिया के लिए उनके पास काॅल आ गया। 2013 में पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली में शमी को वनडे डेब्यू करने का मौका मिला और पहले ही मैच में शमी ने इतिहास रच दिया। हालांकि शमी इसके बाद कई विवादों में भी पड़ते नजर आए। 

 2018 में पत्नी हसीन जहां ने गंभीर आरोप लगाए 
PunjabKesari
आपको बता दें कि पिछले साल 2018 में मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने अपने पति पर ऐसे गंभीर आरोप लगाए जिसने सभी को हैरान कर दिया था। शमी की पत्नी हसीन जहां ने अपने फेसबुक पेज पर शमी पर बेवफाई के आरोप लगाते हुए पोस्ट डाली थी। हसीन ने वाट्सऐप के स्क्रीन शॉट्स भी शेयर किए थे। उनका दावा था कि ये स्क्रीन शॉट शमी की दूसरी लड़कियों से हुई चैट के थे। हसीन के मुताबिक शमी दूसरी लड़कियों से अंतरंग चैट करते थे, विरोध करने पर उनके साथ मारपीट करते थे। कई साल से वो ये प्रताड़ना सहती आ रही थीं। 

PunjabKesari
इस मामले के बाद बीसीसीआई ने एक्शन लेते हुए उनका सालाना करार भी रद्द कर दिया था। हालांकि, बाद में बोर्ड ने उन्हें क्लीन चिट देते हुए बी-ग्रेड में रखा। बीसीसीआई ने कहा था कि बोर्ड ने उनकी पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए आरोपों को ध्यान में रखकर उनका नाम रोक दिया।

 

 

 

.
.
.
.
.