Sports

कराची : पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली को न्यूजीलैंड दौरे से पहले पद से हटाया जा सकता है और उनकी जगह सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम या मोहम्मद रिजवान को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। अजहर ने अभी 81 टेस्ट मैच खेले हैं और वह टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी है।

सूत्रों के अनुसार क्रिकेट समिति का एक प्रभावशाली व्यक्ति उन्हें पद से हटाना चाहता है जबकि पीसीबी चेयरमैन और सीईओ भी अजहर को कप्तान बनाये रखने पर विचार करने की बात कह चुके हैं। अजहर को पिछले साल अक्टूबर में सरफराज अहमद की जगह टेस्ट कप्तान बनाया गया था। इन 12 महीनों में पाकिस्तान ने आस्ट्रेलिया से दो टेस्ट मैच गंवाए।

उसने श्रीलंका और बांग्लादेश घरेलू शृंखला में जीत दर्ज की लेकिन इंग्लैंड दौरे में तीन टेस्ट मैच की शृंखला में उसे 0-1 से हार झेलनी पड़ी। सूत्रों के अनुसार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अभी अजहर का स्थान लेने के प्रबल दावेदार है। पीसीबी सीईओ वसीम खान ने एक टेलीविजन चैनल को कहा कि अजहर के भविष्य पर फैसला करने के लिये 11 नवंबर को बैठक होगी। इसमें नए मुख्य चयनकर्ता की नियुक्ति पर भी चर्चा होगी क्योंकि मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने यह पद छोड़ दिया है। 

.
.
.
.
.