Sports

खेल डैस्क : एशिया कप चैंपियन श्रीलंका महिला टी20 विश्व कप में झटके पर झटका खा रही है। पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने उन्हें हरा दिया है। गत चैंपियन की बल्लेबाजी अच्छी थी लेकिन गेंदबाजी ने निराश कर दिया। शारजहा के मैदान पर खेले गए मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 93 रन बनाए थे। इसमें हर्षिता ने 35 गेंदों पर 23 तो निष्काशी ने 40 गेंदों पर 29 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मेघन ने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट लिए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम ने बेथ मूनी के 43 रनों की बदौलत 4 विकेट खोकर 14.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। 

 

 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली ने मैच जीतने के बाद कहा कि हां, हमने अच्छी शुरुआत की है और मैं इससे खुश हूं। हम परफेक्ट हुए बिना भी अच्छे थे, हमने गेंद के साथ परिस्थितियों से अच्छी तरह तालमेल बिठाया। विकेट थोड़े नीचे और धीमे हैं और हम देखेंगे कि पाकिस्तान के खिलाफ अगले मैच में यह कैसा होता है। हमने यहां पहले कुछ गेम देखे थे और यह हमारे काम आए। हम पूरे टूर्नामेंट में कुछ अलग चीजें आजमाएंगे। हमारी बल्लेबाजी लाइनअप में खेल को तोड़ने के लिए कुछ खिलाड़ी हैं।

 

वहीं, श्रीलंकाई कप्तान चमारी अथापत्थु ने कहा कि हम पिछले 2 महीनों में अच्छा क्रिकेट खेल रहे थे, यहां तक ​​कि वॉर्मअप में भी। हम दुर्भाग्य से दो मैच हार गए हैं। हम कम टर्न और उछाल वाली इन पिचों पर संघर्ष कर रहे हैं। हमारी बल्लेबाजी शीर्ष तीन-चार बल्लेबाजों पर निर्भर है। हमारे पहले 4 बल्लेबाजों ने संघर्ष किया और इसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा। मुझे उम्मीद है कि हम अपने अगले गेम में सुधार करेंगे और हमारी लड़कियां दुबई में अच्छा प्रदर्शन करेंगी। दुबई बल्लेबाजी के लिए बेहतर है इसलिए मुझे उम्मीद है कि हम वहां बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
श्रीलंका महिला :
विशमी गुणरत्ने, चमारी अथापथु (कप्तान), हर्षिता समरविक्रमा, हसीनी परेरा, कविशा दिलहारी, नीलाक्षी डी सिल्वा, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), सुगंधिका कुमारी, इनोशी प्रियदर्शनी, उदेशिका प्रबोधनी, इनोका राणावीरा।
ऑस्ट्रेलिया महिला : एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), बेथ मूनी, एलिसे पेरी, एशले गार्डनर, फोबे लीचफील्ड, ताहलिया मैकग्राथ, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम, सोफी मोलिनक्स, मेगन शुट्ट, डार्सी ब्राउन।