Sports

नई दिल्ली : बायो-बबल में कोरोना विस्फोट के बाद आईपीएल के अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित होने पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कोच और सपोर्ट स्टाफ मालदीव जाने की तैयारी में हैं। भारत में कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की ओर से भारत पर लगे यात्रा प्रतिबंध के चलते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने फिलहाल इसे अस्थाई विकल्प के तौर पर चुना है। खिलाड़ियों, कोचिंग स्टाफ और कमेंटेटर्स को मिलाकर आईपीएल बायो-बबल में लगभग 40 ऑस्ट्रेलियन शामिल हैं। 

पैट कमिंस, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, रिकी पोंटिंग, साइमन कैटिच और अन्य खिलाड़ियों के कमेंटेटर माइकल स्लेटर के साथ जुड़ने की उम्मीद है, जो हाल ही में भारत में रहे ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों के ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश पर प्रतिबंध के मद्देनजर पहले ही अस्थाई विकल्प के तौर पर मालदीव पहुंच चुके हैं। उम्मीद है कि वह 15 मई तक यहां रहेंगे। कमिंस ने कहा जब हम ऑस्ट्रेलिया से बाहर निकले थे तो हमें पता था कि हमें घर वापस आने के लिए 14 दिनों के अनिवार्य क्वारंटीन में रहना पड़ेगा, ताकि आप घर जाने तक थोड़ा अच्छा महसूस करें, लेकिन ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि बॉर्डर ही बंद हो जाए। 

इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम की चिंता थोड़ी बढ़ गई है, लेकिन हमने जून की शुरुआत तक टूर्नामेंट खेलने के लिए अनुबंध किया है, इसलिए उम्मीद है कि 15 मई को बॉर्डर फिर से खुल जाएगा और हम वापस जा सकेंगे। हम सभी यही सोच रहे हैं कि अगर 15 मई को बॉडर्र खुलता है हम सामान्य योजना के अनुसार वापस जा सकते हैं, चाहे निजी उड़ान का प्रबंध हो या न हो। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ (एसीए) दोनों ताजा जानकारी प्राप्त करने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉकले, टीम प्रदर्शन प्रमुख बेन ओलिवर और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ के सीईओ टॉड ग्रीनबर्ग मंगलवार रात को स्वतंत्र खिलाड़ियों के लिए स्थिति स्पष्ट करने के उद्देश्य से आयोजित बैठक में शामिल होंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ ने एक संयुक्त बयान में कहा कि हम बीसीसीआई के सभी प्रतिभागियों की सुरक्षा और भलाई के लिए आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने के निर्णय को समझते हैं। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बीसीसीआई के साथ सीधे संपर्क में है, क्योंकि वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों, मैच अधिकारियों और कमेंटेटर्स के सुरक्षित आवास और प्रत्यावर्तन सुनिश्चित करने के लिए योजनाओं के माध्यम से काम कर रहा है। हम ऑस्ट्रेलियाई सरकार के 15 मई तक भारत पर यात्रा प्रतिबंध के फैसले का सम्मान करते हैं और हम कोई छूट नहीं मांगेंगे। साथ ही हम सभी प्रतिभागियों के सुरक्षित प्रत्यावर्तन के लिए बीसीसीआई के प्रयासों के लिए उसके शुक्रगुजार हैं

.
.
.
.
.