Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्वकप का नया चैंपियन बन गया है। फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई न्यूजीलैंड की टीम ने कप्तान केन विलियमसन की 85 रन की शानदार पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया के सामने 173 रन का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज वार्नर की 53 और मिचले मार्श की 77 रन की पारी बदौलत 8 विकेट से मैच को जीत लिया। विश्वकप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में पहले टी20 विश्वकप जीतने का खूब जश्न मनाया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जूते में ड्रिंक डालकर पीते हुए नजर आए।

टी20 विश्वकप चैंपियन बनने के बाद सेमीफाइनल के हीरो रहे मार्कस स्टोयनिस और मैथ्यू वेड ने ड्रेसिंग रूम में खूब मस्ती की और जश्न मनाया। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने जश्न मनाने का अलग तरीका अपनाया। जश्न मनाते समय विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने अपना जूता निकाला और उसमें बीयर डालकर पीने लगे। मैथ्यू वेड को ऐसा करते देख स्टोयनिस भी उनके पीछे-पीछे हो लिए।

PunjabKesari

मार्कस स्टोयनिस ने भी मैथ्यू वेड की ही तरह जूते में डालकर बीयर पी। दोनों इस दौरान खूब मस्ती के मूड में दिखाई दिए। ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ियों के जश्न मनाते हुए की इसकी वीडियो आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। इस वीडियो को लोग खूब देख रहे हैं और अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया टीम पहली बार टी20 विश्कप विजेता बनी है। वह भारत, वेस्टइंडीज के बाद सीमित ओवर्स के सभी बड़े खिताब जीतने वाली टीम बन गई है। ऑस्ट्रेलिया ने 5 बार वनडे विश्वकप जीता है और वहीं 2 बार चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की है। टी20 विश्वकप जीतकर उसने आईसीसी की 8वीं ट्रॉफी को अपने नाम किया है।

.
.
.
.
.