Sports

मेलबर्न : रूस के दानिल मेदवेदेव ने पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास को हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना नोवाक जोकोविच से होगा । क्वार्टर फाइनल में रफेल नडाल को चार घंटे तक चले मुकाबले में हराने वाले सिटसिपास उस लय को बरकरार नहीं रख सके और मेदवेदेव ने उन्हें 6.4, 6.2, 7.5 से हराया।

यूनान के 22 वर्ष के सिटसिपास पर थकान का असर साफ नजर आ रहा था। दूसरी ओर मेदवेदेव शानदार फॉर्म में थे और उनकी सर्विस सिर्फ एक बार टूटी। उन्होंने 17 ऐस और 46 विनर लगाए। फाइनल में दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव का सामना आठ बार के आस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन जोकोविच से होगा जो 17 ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर चुके हैं।

जोकोविच ने सेमीफाइनल में 114वीं रैंकिग वाले क्वालीफायर असलान करात्सेव को मात दी थी। मेदवेदेव 2019 अमेरिकी ओपन के फाइनल में नडाल से हारे थे। वह महानतम खिलाड़ियों में से एक के खिलाफ मेरा पहला फाइनल था और रविवार को मैं एक और महान खिलाड़ी से फाइनल खेलूंगा। मेदवेदेव को सेमीफाइनल जीतने में बस 75 मिनट लगे। सिटसिपास ने तीसरे सेट में लगातार तीन गेम जीतकर वापसी की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए। 

.
.
.
.
.