Sports

सिडनी : टेनिस ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) क्रेग टिली ने कहा है कि वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन के अगले वर्ष होने वाले आयोजन की रूपरेखा तैयार करने का काम किया जा रहा है। टिली ने कहा- हम ऑस्ट्रेलियन ओपन के सभी इवेंट और सभी खिलाडिय़ों के साथ इसके जनवरी में आयोजन को लेकर आशान्वित हैं। 

टील ने व्हीलचेयर टेनिस पुरुषों के नंबर एक खिलाड़ी डायलन अलकोट के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया जिन्होंने इस सप्ताह यूएस ओपन से अपनी कैटेगरी को हटाए जाने पर सवाल खड़े किए थे। कोरोना महामारी के बावजूद यूएस ओपन के अगस्त के आखिर में अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होने की संभावना है और उस टूर्नामेंट में व्हीलचेयर इवेंट की कैटेगरी को शामिल नहीं किये जाने पर 10 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता और पैरालम्पियन अल्कोट ने इसे ‘घृणित भेदभाव’ करार दिया है।

टिली ने कहा- डायलन अलकोट टेनिस के एक जबरदस्त राजदूत हैं और उन्होंने यहां और दुनिया भर में हमारे खेल के लिए बहुत सम्मान अर्जित किया है। उन्होंने कहा कि हम समझ सकते हैं कि वह यूएस ओपन में नहीं खेल पाने से कितने निराश होंगे और हम उन्हें जल्द ही अपने कोर्ट में देखेंगे। सुरक्षा प्रतिबंधों के कारण यूएस ओपन में क्वालीफाइंग, जूनियर और मिश्रित युगल स्पर्धाओं को भी शामिल नहीं किया जाएगा।

.
.
.
.
.