Sports

नई दिल्ली : क्रिकेटरों में स्किन कैंसर के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब इसी कड़ी में नया नाम सामने आया है ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल क्लार्क का। बताया जा रहा है कि क्लार्क स्किन कैंसर से जूझ रहे हैं। क्लार्क ने खुद अपने इंस्टाग्राम पर तस्वीर अपलोड कर अपने फैंस को इसकी सूचना दी है। क्लार्क ने फोटो में लिखा है- मेरे माथे की सर्जरी हो गई है। इसके साथ ही क्लार्क ने युवाओं को भी कैंसर से बचने के टिप्स दिए।

PunjabKesari

क्लार्क ने लिखा- युवा क्रिकेटर को अपनी त्वचा सूरज से बचानी चाहिए। आप लंबे समय तक मैदान पर होते हो। इसलिए अपनी स्किन की देखरेख करनीआनी चाहिए। क्लार्क की यह चौथी सर्जरी है इससे पहले वह चेहरे की सर्जरी भी करवा चुके हैं। क्लार्क को सबसे पहले कैंसर की शिकायत 2006 में हुई थी। क्रिकेट खेलने के अलावा वह समय-समय पर अपने चेहरे की सर्जरी भी करवाते रहे। क्लार्क इस दौरान कैंसर कौंसिल से भी जुड़े। 2010 में उन्हें इस कौंसिल का एबेंसडर भी बना दिया गया था।

PunjabKesari
बता दें कि क्रिकेटरों का स्किन कैंसर से जूझना कोई नई बात नहीं है। कुछ सालों पहले भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के कैंसर पीड़ित होने की खबर ने पूरी दुनिया का ध्यान खींच लिया था। युवराज इस कैंसर से लड़े और उन्होंने दोबारा मैदान पर भी वापसी की। कहा जाता है कि युवराज को क्रिकेट विश्व कप से पहले ही पता चल गया था कि वह किसी गंभीर समस्या से गुजर रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने विश्व कप नहीं छोड़ा। विश्व कप जीतने के बाद जब उन्होंने टेस्ट कराए तो पता चला कि उन्हें कैंसर हैं।

.
.
.
.
.