Sports

खेल डैस्क : भारतीय टीम इस वक्त अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के लिए विंडीज में हैं। जहां भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा अभ्यास मैच खेल रही है। टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया के लिए कूपर कोनोली ने शानदार शतक जड़ दिया है। टीम इंडिया ने मैच की शुरूआत अच्छी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के 21 रन पर तीन विकेट निकाल लिए थे लेकिन कूपर ने अकेले ही एक मोर्चा संभाले रखा और  शतक लगाया। कूपर ने अपनी पारी के दौरान कैम्बेल, काहिल, स्नेल और सोल्जमन के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां की और अपनी टीम को 200 से ऊपर ले जाने में सफल रहे। 

Australian batsman Cooper Connolly, Cooper Connolly, India in practice match, अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप, Team india, cricket news in hindi, sports news

कूपर का यह दूसरा अंडर-19 विश्व कप है। 2020 एडिशन में उन्होंने महज दो मैच खेले थे जिसमें विंडीज टीम के खिलाफ 53 गेंदों में 64 रन की पारी भी शामिल है। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2010 में यह टूर्नामेंट जीता था। तब टीम में निक मैडिनसन, केन रिचर्डसन और जोश हेजलवुड जैसे सितारे भी थे। यह कप ऑस्टे्रलिया ने मिशेल मार्श की कप्तानी में पाकिस्तान को फाइनल में हराकर जीता था। 

ऑस्ट्रेलिया टीम का कप्तान चुने जाने पर कूपर ने कहा था कि यह उनके लिए सम्मान की बात है। मैं अपनी टीम का नेतृत्व करने के अवसर के लिए अविश्वसनीय रूप से आभारी हूं। हम भाग्यशाली हैं कि हमारे समूह में मजबूत नेता हैं, और मुझे पता है कि मेरे पास मेरे चारों ओर शानदार समर्थन है। मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए फिर से खेलने के लिए रोमांचित हूं, विश्व कप अंतिम कम उम्र का कार्निवल है और एक टीम के रूप में हम उस अवसर को अपनाने के लिए उत्साहित हैं जो हमारे सामने है।

.
.
.
.
.