Sports

एडिलेड : ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में चार विकेट लेकर 250 टेस्ट विकेट का आंकड़ा पार कर लिया। पहली पारी में हेजलवुड ने 15 ओवरों में 4/44 के आंकड़े के साथ किर्क मैकेंज़ी, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स और एलिक अथानेज के विकेट हासिल किए। 

हेजलवुड के पास वर्तमान में खेल के सबसे लंबे प्रारूप में खेले गए 67 मैचों में 25.71 की औसत से कुल 253 विकेट हैं और उन्होंने 2.86 की इकॉनमी से विकेट लिए हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज ने अपने करियर में कुल 10 बार पारी में चार विकेट और 10 बाद पारी में पांच विकेट लिए हैं। एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन (6/67) बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत के खिलाफ आया। ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज महान स्पिन गेंदबाज शेन वार्न (708 विकेट) हैं। 

मैच की बात करें तो पहले दिन स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया 59/2 पर रही और 129 रन पीछे है, क्रीज पर उस्मान ख्वाजा (30*) और कैमरून ग्रीन (6*) हैं। टेस्ट ओपनर के रूप में स्मिथ के करियर के नए अध्याय की शुरुआत निराशाजनक रही और वह केवल 12 रन ही बना सके। 

इससे पहले वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी की और 188 रन पर ढेर हो गई। किर्क मैकेंजी टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे, उन्होंने 94 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 50 रन बनाए। जोसेफ ने भी 36 रनों का योगदान दिया जिसमें उनकी पारी में तीन चौके और एक छक्का शामिल था। इस स्कोर के साथ ही वह 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए  सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज जोश हेज़लवुड और पैट कमिंस थे जिन्होंने अपने-अपने स्पैल में 4-4 विकेट लिए। मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन ने एक-एक विकेट लिया।