Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान दौरे के लिए अपना कार्यक्रम जारी कर दिया है जिसमें वह पाक के तीन स्टेडियम में क्रमश: टेस्ट, वनडे सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के बीच 5 अप्रैल को एकमात्र टी-20 भी होगा। टेस्ट सीरीज की शुरूआत 4 मार्च से होगी। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का दौरान 24 साल पहले किया था। 24 साल में पहली बार यह दौरा आगे बढ़ेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक अवसर है और खेल के वैश्विक विकास और स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है।

Australia vs Pakistan, Confirmed, Test ODI series came out, PAK vs AUS, cricket news in hindi, sports news, Australia tour of Pakistan 2022, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया,

हॉकले ने कहा- हम दो विश्व स्तरीय टीमों के बीच एक रोमांचक श्रृंखला की उम्मीद कर रहे हैं। यह दौरा पाकिस्तान के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगा, जो उस समय बुरी तरह प्रभावित हुआ जब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने सुरक्षा चिंताओं पर हाल के दौरों को छोड़ दिया था। बता दें कि 2009 में श्रीलंका टेस्ट टीम पर एक घातक आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में खेलने को कोई टीम राजी नहीं थी। लेकिन अब हालात धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा
टेस्ट सीरीज

4-8 मार्च : पहला टेस्ट रावलपिंडी में
12-16 मार्च : दूसरा टेस्ट कराची में
21-25 मार्च : तीसरा टेस्ट लाहौर में

वनडे सीरीज
29 मार्च : पहला वनडे रावलपिंडी में
31 मार्च : दूसरा वनडे रावलपिंडी में
2 अप्रैल : तीसरा वनडे रावलपिंडी में

एकमात्र टी-20
5 अप्रैल रावलपिंडी में 

.
.
.
.
.