Sports

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया ने अक्टूबर में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए एक मजबूत टीम की घोषणा की है। छह बार की चैंपियन ने 15 खिलाड़ियों की एक बेहतरीन टीम का चयन किया, जिसमें पूर्व कप्तान मेग लैनिंग के संन्यास लेने के बाद एलिसा हीली टीम की अगुआई करेंगी। ताहलिया मैकग्राथ को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। 

पिछले साल विश्व कप जीतने वाली टीम में तीन बदलाव किए गए हैं जिसमें हीथर ग्राहम, जेस जोनासेन और मेग लैनिंग की जगह टायला व्लामिन्क, फोबे लिचफील्ड और सोफी मोलिनक्स को शामिल किया गया है। मेगन शुट्ट, किम गर्थ, डार्सी ब्राउन और एलीसा पेरी के साथ मिलकर व्लामिन्क ने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत किया है। मोलिनक्स ने ऐश गार्डनर, अलाना किंग और जॉर्जिया वेयरहैम जैसी मजबूत स्पिन लाइनअप में गहराई जोड़ी है। होनहार युवा प्रतिभा लिचफील्ड के हीली या बेथ मूनी के साथ ओपनिंग की संभावना है। 

चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर ने टीम के संतुलन पर भरोसा जताते हुए कहा, 'यह लंबे समय में पहली बार है जब हमारे पास विश्व कप से पहले चयन के लिए हमारी पूरी अनुबंध सूची उपलब्ध है, जिसके परिणामस्वरूप एक स्थिर और संतुलित टीम है।' ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप ए में रखा गया है जिसमें भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ मुकाबला है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम : 

एलिसा हीली (कप्तान), डार्सी ब्राउन, ऐश गार्डनर, किम गर्थ, ग्रेस हैरिस, अलाना किंग, फोबे लिचफील्ड, ताहलिया मैकग्राथ, सोफी मोलिनक्स, बेथ मूनी, एलिस पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड, टायला व्लामिन्क, जॉर्जिया वेयरहैम।