Sports

बेंगलुरु : ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट विश्व कप (cricket world cup 2023) मैच के दौरान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार को यहां किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए प्रशंसकों को नियंत्रित करने के लिए कुछ सख्त उपाय किए। पुलिस ने प्रशंसकों से विरोध स्वरूप काली पोशाक का उपयोग नहीं करने की सलाह दी। उन्होंने हालांकि स्टेडियम में प्रवेश करते समय किसी विशेष रंग या टीम की जर्सी पहनने से नहीं रोका। पुलिस ने प्रशंसकों से भड़काऊ नारे वाले ‘प्लेकार्ड (तख्ती)' का इस्तेमाल नहीं करने को कहा।

 

 

स्टेडियम की सुरक्षा संभाल रहे अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि हमें स्टेडियम में प्रवेश करने से पहले प्रशंसकों के ‘प्लेकार्ड' और बैनर की जांच करने का निर्देश दिया गया था, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। बाद में सोशल मीडिया मंच एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक पुलिसकर्मी स्टैंड में मौजूद एक प्रशंसक से कह रहा था कि वह ऐसे नारे न लगाए जो बाकी दर्शकों को नागवार गुजरें। 

 


वीडियो में दावा किया गया कि पुलिसकर्मी ने प्रशंसक को ‘पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने से रोकने की कोशिश की। इसमें पुलिसकर्मी ने कहा कि यह उच्च अधिकारियों का आदेश है कि प्रशंसकों को भड़काऊ नारे की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। इसलिए, हम इसका पालन कर रहे हैं।

 

 

मैच की बात की जाए तो स्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने रिकॉर्ड पार्टनरशिप बनाकर अपने-अपने शतक भी पूरे किए और टीम को 367 रन तक पहुंचा दिया। वार्नर ने 163 तो मार्श ने 121 रन बनाए। स्टोइनिस 21, जोश 13 रन बना सके। अफरीदी ने 5, हैरिस राऊफ ने 3 तो उसमा मीर ने एक विकेट लिया। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान ने अच्छी शुरूआत की और 20 से 30 ओवर के बीच उन्होंने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए जिससे ऑस्ट्रेलिया को मैच में आने का मौका मिल गया। हालांकि इस दौरान मोहम्मद रिजवान ने एक छोर संभाले रखा और लगातार रन बनाए। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (डब्ल्यू), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (सी), मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेज़लवुड 
पाकिस्तान : अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ