Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है। इस टी20 लीग में खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है। आईपीएल के कारण ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानि की बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बना है। पर वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान भी टी20 लीग पाकिस्तान सुपर लीग का अयोजन करता है। पर हर मामले में यह आईपीएल से कोसों पीछे है। इसी को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने बयान दिया है। रमीज राजा ने कहा कि अगर हम भी  ऑक्शन मॉडल लें आए तो कोई भी खिलाड़ी आईपीएल खेलने नहीं जाएगा।

रमीज राजा ने एक इंटरव्यू देते हुए कहा कि हमें अभी काफी संपत्ति बनानी होगी आर्थिक स्वतंत्रता के लिए। हमारे पास अभी पीएस और आईसीसी के फंड के अलावा कुछ भी नहीं है। हम पीएसएल के मॉडल को बदलने पर विचार कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि अगले साल ऑक्शन के मॉडल में बदलाव किया जाए। पर इस बदलाव के लिए हमें फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ बात करनी होगी।

रमीज ने आगे कहा कि यह पैसों का खेल है। अगर नए मॉडल से पाकिस्तान क्रिकेट को फायदा होगा तो इससे हमारा दुनिया में सम्मान बढ़ेगा। हमारे पास एक मुख्य आर्कषण पीएसएल है। अगर हम पीएसएल की ऑक्शन मॉडल को बदल दें और फ्रेंचाइजियों के पर्स को बढ़ा दें। फिर हम आईपीएल के बराबर ब्रैकेट रख पाएंगे। फिर हम देखेंगे कि पीएसएल छोड़कर आईपीएल कौन खेलने जाता है।

रमीज ने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि अगले साल पीएसएल के मुकाबलों को हम होम और अवे मैच की तर्ज पर हों। इस लीग में जो पैसे आएंगे उससे पाकिस्तान क्रिकेट को फायदा और यह हमारे लिए बहुत कमाल का होगा। हम चाहते हैं कि पीएसएल को इससे और भी बढ़िया बनाया जाए।

.
.
.
.
.