Sports

पाल्लेकल : बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में गुरुवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट की हार के बाद स्वीकार किया कि उनकी टीम ने पर्याप्त रन नहीं बनाए। बांग्लादेश के 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने चरित असलंका (नाबाद 65 रन, 92 गेंद, पांच चौके, एक छक्का) और समरविक्रम (54 रन, 77 गेंद, छह चौके) के बीच चौथे विकेट की 78 रन की साझेदारी की बदौलत 11 ओवर शेष रहते पांच विकेट पर 165 रन बनाकर जीत दर्ज की।


कप्तान दासुन शनाका 14 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की टीम नजमुल हुसैन शंटो (89) के अर्धशतक के बावजूद तेज गेंदबाज पथिराना (32 रन पर 4 विकेट) और ऑफ स्पिनर महेश तीक्षणा (19 रन पर 2 विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 42.4 ओवर में 164 रन पर सिमट गई। शाकिब ने मैच के बाद कहा कि हां, यह 300 रन का विकेट नहीं था लेकिन हमें मैच में बने रहने के लिए 220 से 230 रन की जरूरत थी।

 

 

शाकिब ने साथ ही स्वीकार किया कि अनुभवी तमीम इकबाल और लिटन दास की गैरमौजूदगी में उन पर बल्लेबाजी में अधिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि हां अधिक जिम्मेदारी है (तमीम और लिटन की गैरमौजूदगी में), मैं यह नहीं कर सका लेकिन बल्लेबाजी में हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। हमारे सामने बड़ा मुकाबला है।


शाकिब ने कहा कि जब उनका स्कोर 30 (43 रन) रन पर तीन विकेट था तो हमें पता था कि हमें कुछ और विकेट की जरूरत है लेकिन दुर्भाग्य से हमें वे नहीं मिले। गेंदबाज और स्पिनर लंबे समय से अपना काम कर रहे हैं लेकिन पर्याप्त रन नहीं बन रहे हैं।


श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा कि उन्हें लगता है कि बांग्लादेश ने जितने रन बनाए यह उससे बेहतर पिच थी। शनाका ने कहा कि हमने सोचा कि यह बांग्लादेश द्वारा बनाए गए स्कोर से बेहतर पिच है। गेंदबाज उम्मीद पर खरे उतरे। उन्होंने कहा- लंका प्रीमियर लीग में इन विकेटों का इस्तेमाल किया गया इसलिए हम इनसे अच्छी तरह वाकिफ हैं। शनाका ने मुश्किल पिच पर टीम को जीत दिलाने का श्रेय समरविक्रम और असलंका को दिया। उन्होंने कहा कि मुश्किल पिच पर सदीरा ने जिस तरह क्षेत्ररक्षण किया, यह उसका दिन था। असलंका श्रीलंका क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है।