Sports

कोलंबो : पाकिस्तान के खिलाफ 10 सितंबर को एशिया कप (Asia Cup) के सुपर चार चरण में मुकाबला करने के लिए भारतीय टीम (Team india) नेट्स पर जमकर पसीना बहा रही है। कोलंबों में हो रही बरसात के चलते भारतीयों ने गुरुवार को इंडोर नेट्स पर अभ्यास किया। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathore) की अगुवाई में हार्दिक पंड्या, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, केएल राहुल और शार्दुल ठाकुर ने जमकर पसीना बहाया। एशिया कप दल से जुड़ने के बाद केएल राहुल ने पहली बार नेट पर अभ्यास किया। अभ्यास के दौरान राहुल सहज दिखे। उन्होंने अच्छी टाइमिंग के साथ कुछ बेहतरीन पंच और ड्राइव लगाए।

 

राहुल ने इस साल मार्च में अपना आखिरी वनडे खेला था और आईपीएल के दौरान दाहिनी जांघ में चोट लगने के कारण उन्हें मई में सर्जरी से गुजरना पड़ा था। चोट से उबरने के बाद एशिया कप दल में उनका चयन हुआ था, लेकिन एक छोटी चोट के कारण उन्हें एशिया कप के ग्रुप मुकाबले से बाहर होना पड़ा था। 2019 विश्व कप के बाद से राहुल ने वनडे में 55.64 की औसत से रन बनाए हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में तो उनका औसत 97.61 का हो जाता है।

हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में इशान किशन ने भी पिछले 4 वनडे मैचों में लगातार अर्धशतक बनाया है। इसके अलावा उनके नाम बांग्लादेश दौरे पर एक दोहरा शतक भी है। ऐसे में टीम प्रबंधन के सामने इनमें से किसी एक को चुनने की कड़ी चुनौती होगी। भारतीय टीम के प्रमुख चयनकर्ता अजीत आगरकर ने कहा कि यह निर्णय कप्तान और कोच को लेना है कि किसी विशेष दिन पर किस खिलाड़ी को बाहर बैठाना है और किसे एकादश में रखना है।