Sports

खेल डैस्क : एशिया कप सुपर 4 के अहम मुकाबले में पाकिस्तान की टीम लय खोती नजर आई। ग्रुण चरण में अपनी शानदार गेंदबाजी के कारण भारतीय टीम को 266 रन पर रोक देने वाली पाकिस्तानी टीम सुपर 4 मुकाबले में टीम इंडिया से 228 रन से मुकाबला गंवा बैठी। मैच के दौरान पाकिस्तान के गेंदबाज खूब पिटे। बल्लेबाज जब बल्लेबाजी के लिए आए तो उनकी भारतीय गेंदबाजों के आगे एक न चली। भारत ने पहले खेलते हुए 356 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम 8 विकेट खोकर 128 रन ही बना पाई। भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव पांच विकेट लेने में सफल रहे।

 

 


शर्मनाक हार मिलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम भी निराश दिखे। उन्होंने मैच के बाद कहा कि मौसम हमारे हाथ में नहीं था लेकिन हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। हम अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छे प्रदर्शन नहीं कर सके। उन्होंने (भारतीय सलामी बल्लेबाजों) हमारे गेंदबाजों के लिए योजना बनाई थी और अच्छी शुरुआत की और इसके बाद विराट और राहुल ने इसे आगे बढ़ाया। जसप्रीत और सिराज ने पहले 10 ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की और गेंद को दोनों तरफ घुमाया, लेकिन हमारी बल्लेबाजी उम्मीद के मुताबिक नहीं रही। अगर यह सही रहती तो हम इस टोटल के लिए जा सकते थे।

 

 

बाबर आजम का इसी के साथ टीम इंडिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन भी जारी रहा। वह अब तक भारत के खिलाफ सात वनडे मुकाबले खेल चुके हैं लेकिन एक में भी वह अर्धशतक नहीं बना पाए हैं। टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई थी। लेकिन सुपर 4 मुकाबले में जब टीम को 357 रन की जरूरत थी तब वह 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। देखें बाबर की भारत के खिलाफ पारियां- 8 (12), 46 (52), 47 (62), 9 (25), 48 (57), -- (--), 10 (24)

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ