Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम 9 फरवरी, गुरुवार को नागपुर के वीसीए स्टेडियम में चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए तैयार है। इस सीरीज में भारतीय टीम के स्पिन आक्रमण पर काफी निगाहें होंगी, क्योंकि भारतीय परिस्थितियों में स्पिन आक्रमण का हार-जीत में अहम योगदान होता है। इस सीरीज से पहले भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तारीफ करते हुए कहा कि वह शायद ही कभी खराब गेंद फेंकते हैं और ऑस्ट्रेलिया के लिए उनका सामना करना आसान नहीं होगा।

संजय माजरेकर ने कहा, "अश्विन का सामना करना आसान नहीं होगा। हम उनकी विविधताओं और हर चीज के बारे में बात करते हैं, लेकिन हम अश्विन के बारे में एक बहुत महत्वपूर्ण बात भूल जाते हैं, खासकर भारतीय परिस्थितियों में और वह सटीकता है, जिसके साथ वह गेंदबाजी करते हैं।”

PunjabKesari

उन्होंने कहा, "अश्विन शायद ही कभी खराब गेंद फेंकते हैं। यदि आप टर्निंग पिचों पर सटीक नहीं हैं, तो यह बल्लेबाज को शॉट खेलने के लिए जगह मिलती है। मुझे लगता है कि भारतीय गेंदबाजी काफी अच्छी है, भले ही पिच टर्न न करे, भारत के पास गुणवत्तापूर्ण सीम गेंदबाज भी हैं।" 

इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम भी अश्विन को लेकर खास तैयारियों में जुटी हुई है और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उनका सामना करने के लिए भारतीय गेंदबाज महेश पिथिया को अपने साथ ट्रेनिंग सेशन में शामिल किया है, जिनका बॉलिंग एक्शन अश्विन के सामान है। 

मांजरेकर ने ऑस्ट्रेलिया की इस रणनीति की तारीफ की है। उन्होंने कहा,"अश्विन के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए, उनका क्लोन होना एक अच्छी तैयारी है। लेकिन, आपको कड़ी मेहनत और स्मार्टनेस से खेलना होगा। आपको भारत के सामने पहले कुछ मिनट तक टिके रहने का तरीका खोजना होगा और मैंने देखा है कि विदेशी बल्लेबाजों ऐसा नहीं कर पाते हैं।