Sports

नई दिल्ली : अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (RaviChandran Ashwin) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए सोमवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया और अगर अक्षर पटेल (Axar Patel) आईसीसी (ICC) की समय सीमा तक फिट नहीं हो पाते तो उन्हें या वाशिंगटन सुंदर (Washington Sunder) को क्रिकेट विश्वकप (Cricket World Cup) टीम में भी जगह मिल सकती है। अंतिम वनडे के लिए अश्विन (Ashwin) और सुंदर के अलावा उन खिलाड़ियों को चुना गया है जो विश्व कप में खेलेंगे। 

 


चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने कहा कि अगर अक्षर सही समय तक फिट नहीं हो पाते हैं तो अश्विन और सुंदर में से किसी एक को विश्व कप (World Cup) टीम में शामिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अश्विन और वाशिंगटन के रूप में हमारे पास दो विकल्प हैं। हम अक्षर की चोट की स्थिति का पता लगने के बाद ही कोई फैसला करेंगे। यदि जरूरत पड़ी तो हम किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल करने के बारे में सोचेंगे लेकिन अभी इस पर कयास लगाने की जरूरत नहीं है क्योंकि हमें उम्मीद है कि अक्षर फिट हो जाएंगे।

 

Ravichandran Ashwin, Ashwin, Rohit sharma, cricket news, sports, IND vs AUS, रविचंद्रन अश्विन, अश्विन, रोहित शर्मा, क्रिकेट समाचार, खेल, IND बनाम AUS

 

अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने इस महीने के शुरू में विश्व कप के लिए जब 15 सदस्यीय टीम का चयन किया था तो उसमें एक भी ऑफ स्पिनर नहीं रखने पर सवाल उठाए गए थे। सोमवार को टीम की घोषणा के बाद कप्तान रोहित से पूछा गया कि अगर अश्विन विश्व कप के लिए योजना का हिस्सा थे तो फिर उन्हें एशिया कप के लिए टीम में क्यों नहीं रखा गया। इस पर भारतीय कप्तान ने कहा कि अश्विन को कुछ साबित नहीं करना है और उन्हें जरूरत पड़ने पर सीधे टीम में शामिल किया जा सकता है।

 

 

 

अश्विन को 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारत की वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने पिछले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में खेली गई श्रृंखला के लिए साढ़े 4 साल बाद वनडे टीम में वापसी की थी लेकिन इसके बाद उन्हें फिर से बाहर कर दिया गया था। चोटों से जूझने वाले श्रेयस अय्यर को तीनों मैचों के लिए टीम में लिया गया है। वह पीठ में जकड़न के कारण एशिया कप में केवल दो मैच खेल पाए थे।

 

Ravichandran Ashwin, Ashwin, Rohit sharma, cricket news, sports, IND vs AUS, रविचंद्रन अश्विन, अश्विन, रोहित शर्मा, क्रिकेट समाचार, खेल, IND बनाम AUS


वनडे सीरीज का शैड्यूल
22 सितंबर : पहला वनडे मोहाली में
24 सितंबर : दूसरा वनडे इंदौर में
27 सितंबर : तीसरा वनडे राजकोट में

 


पहले 2 वनडे के लिए भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान), रविंद्र जडेजा (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा। 

तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल (फिटनेस के आधार पर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।