Sports

खेल डैस्क : राजस्थान रॉयल्स को पहले ही मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स पर जीत हासिल हुई। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने जीत के बाद पिच पर बात की। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह दो हिस्सों का विकेट था, मुझे लगा कि यह हाफ में पिच थोड़ा चिपचिपा था। संजू और रियान ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन मुझे लगा कि हेटमायर और ज्यूरेल के रूप में इतने प्रभावशाली खिलाड़ी होने के बावजूद हम 10 रन पीछे रह गए। लेकिन यहां पिच अच्छी बनी हुई है। मेरी पहली दो गेंदों पर 12 रन आए। टेस्ट से इस फॉर्मेट में आने के लिए अलग मानसिकता की जरूरत होती है। हालांकि मैं इस समय मानसिक और शारीरिक रूप से अच्छी स्थिति में हूं।

 

 

अश्विन ने कहा कि मैंने पावरप्ले में पहले ओवर में 15 रन दिए। लेकिन कभी-कभी पावरप्ले के बाद यह एक अलग गेंद का खेल होता है। यह इस पर निर्भर करता है कि आप किससे भिड़ेंगे, उदाहरण के लिए: मैं क्रुणाल, पूरन और स्टोइनिस के सामने आया, यह कुछ ऐसा है जिसकी मैंने 18वें ओवर में कल्पना नहीं की थी। वहीं, संदीप की गेंदबाजी पर अश्विन ने कहा कि वह (आईपीएल में) शीर्ष 5 गेंदबाज रहे हैं - वह एक चरित्र हैं, हमारे लिए अच्छा काम करते हैं। पिछला सीजन भी वह एक फाइटर की तरह थे। इसी तरह बोल्टी ने लंबे समय तक प्रदर्शन किया है और नांद्रे ने अपने पहले गेम में अच्छा प्रदर्शन किया था, मैं देखता हूं कि वह भविष्य में और भी बहुत कुछ करेगा।

 

 

मुकाबले की बात करें तो राजस्थान ने जायसवाल की सधी हुई शुरूआत के बाद संजू सैमसन के 52 गेंदों पर 82 रनों की बदौलत 193 रन बनाए थे। राजस्थान के लिए रियान पराग भी 29 गेंदों पर 43 तो ध्रुव ज्यूरेल 12 गेंदों पर 20 रन बनाने में सफल रहे। जवाब में खेलने उतरी लखनऊ टीम को शुरूआत में ही झटके लग गए। डिकॉक 4, पडिक्कल 0 तो अयुष बदोनी 1 रन बनाकर आऊट हो गए। तभी केएल राहुल और निकोल्स पूरण ने अर्धशतक जमाए लेकिन स्ट्राइक रेट तेज न होने से वह लक्ष्य से 20 रन पीछे रह गए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
राजस्थान रॉयल्स :
यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, संदीप शर्मा, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल 
लखनऊ सुपर जाइंट्स : केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर