Sports

जालंधर : इंग्लैंड के फुटबॉलर एश्ले कोल एक बार फिर से विवाद में फंस गए हैं। विवाद में फंसने का मुख्य कारण उनकी तंबाकू खाने की लत है। दरअसल, 37 साल के एश्ले इन दिनों अपनी इटली मूल की गर्लफ्रेंड शेरोन कानू के साथ घूमने-फिरने में व्यस्त हैं। इस दौरान जब एलए कॉफी शॉप में शेरोन के साथ बैठे थे, शेरोन अपने फोन पर बिजी थीं। तभी एश्ले की तंबाकू (जिसे देसी भाषा में खैनी भी कहते हैं) चबाने की लत जाग उठी। उन्होंने फौरन अपनी जेब से पुड़िया निकाली और दांतों में दबा ली। घटनाक्रम की कुछ फोटो वहां किसी राहगीर ने खींचकर सोशल साइट्स पर डाल दी।

PunjabKesarisports

एक पुड़िया में होती है 3 सिगरेट की निकोटीन

इंग्लैंड में फुटबॉलरों का तंबाकू खाना आम बात है। एक्सपर्ट बताते हैं कि तंबाकू की एक पुड़िया में तीन सिगरेट के बराबर निकोटीन होती है। हालांकि, कुछ स्पोर्ट्स विज्ञानी इसके सेवन को सही भी मानते हैं, लेकिन तंबाकू एक्सपर्ट इस पर एकमत नहीं हैं। उनका सोचना है कि तंबाकू कैंसर पैदा करने वाला पदार्थ है। जो भी इसे खाता है, वह धीमा जहर खा रहा होता है। एश्ले को भी डॉक्टर तंबाकू छोड़ने की सलाह दे चुके हैं।

 

PunjabKesarisports

फीफा विश्व कप के दौरान भी विवाद में आए थे इंग्लैंड के फुटबॉलर

फीफा विश्व कप के दौरान भी इंग्लैंड के फुटबॉलरों द्वारा तंबाकू सेवन के कई मामले सामने आए थे। फुटबॉलर जेमी वार्डी तो साफ तौर पर तंबाकू की डिब्बी लेकर घूमते दिखे थे। फुटबॉलरों का कहना था कि वह तंबाकू इसलिए लेते हैं, क्योंकि इससे प्रदर्शन तो अच्छा होता ही है, साथ ही दिमाग भी दुरुस्त रहता है। हालांकि, इंग्लैंड के फुटबॉलरों के उक्त बयान के बाद उन्हें काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। सोशल साइट्स पर तब फुटबॉल फैन्स ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों के नाम तंबाकू छोड़ने की अपील की कई पोस्ट डाली थी।

PunjabKesarisports Ashley cole

 

PunjabKesarisports Ahley Cole hot

.
.
.
.
.