Sports

मेलबर्न : एंड्रयू मैकडोनल्ड को ऑस्ट्रेलियाई पुरूष क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया। उनका अनुबंध चार साल का है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को कहा कि अंतरिम कोच रहने के बाद मैकडोनल्ड का स्थायी अनुबंध किया गया क्योंकि जस्टिन लैंगर फरवरी में संक्षिप्त अनुबंध बढ़ाने के लिए सहमत नहीं हुए थे। मैकडोनल्ड को पाकिस्तान में आस्ट्रेलिया के 1-0 से टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद इस पद के लिए पूर्णकालिक रूप से जुड़ने के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा था। 

उन्होंने कहा, ‘अभी तक की यात्रा काफी शानदार रही है और मैं यह शानदार मौका दिये जाने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं जिससे आगे की राह रोमांचक होगी।' मैकडोनल्ड 2019 में ऑस्ट्रेलिया की कोचिंग टीम से जुड़े थे जिससे पहले उन्होंने विक्टोरिया स्टेट और मेलबर्न रेनेगेड्स को 2018-19 सत्र के दौरान सभी तीनों घरेलू प्रतियोगिताओं के खिताब दिलाए थे। 

पूर्व टेस्ट आल राउंडर मैकडोनल्ड इंडियन प्रीमियर लीग और इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में मुख्य कोचिंग भूमिकायें निभा चुके हैं। वह ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ने के बाद लैंगर के सीनियर सहायक कोच रहे थे। मैकडोनल्ड पिछले हफ्ते पाकिस्तान के तीन टेस्ट दौरे से लौटे जिसमें टीम वनडे सीरीज में हार गयी थी जबकि एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय में जीती थी। 

.
.
.
.
.