Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एलेक्स कैरी ने ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे से पहले बड़ा फैसला लेते हुए क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने इसके पीछे का कारण परिवार के साथ समय बिताने की अपनी इच्छा को बताया है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह 30 वर्षीय ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट मार्श शेफील्ड शील्ड के साथ शुरू होने वाले पांच महीने के नॉन-स्टॉप क्रिकेट एक्शन में शामिल रहे हैं। 

कैरी ने कहा कि जब तक हम पाकिस्तान नहीं पहुंच जाते, तब तक मेरे लिए क्रिकेट का कोई और खेल नहीं है। मैं इस सप्ताह को परिवार के साथ बिताऊंगा, दक्षिण की ओर जाऊंगा, संपर्क को कम करने के लिए सभी से दूर रहूंगा और फिर मेलबर्न से होते हुए पाकिस्तान जाउंगा। उन्होंने कहा कि कुछ अगले कुछ महीनों से यह पारिवारिक समय होगा। पांच या छह दिनों के लिए मेरे दिमाग को पूरी तरह से क्रिकेट से हटा दें। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज कैरी एशेज से पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पसंद विकेटकीपर नहीं थे और उन्हें सेक्सटिंग स्कैंडल के कारण राष्ट्रीय टीम में बुलाया गया था जिसमें तत्कालीन विकेटकीपर और कप्तान टिम पेन शामिल थे। कैरी ने कहा कि हमारे दृष्टिकोण से सबसे कठिन दौरे की तैयारी का मतलब स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों की तैयारी करना होगा। यदि आप उसके लिए तैयारी करते हैं, यदि वे अनुकूल पिच हैं जो थोड़ी कठिन और उछाल वाली हैं तो हम सभी ने यहां ऑस्ट्रेलिया में स्पिनरों के अनुकूल परिस्थितियों की तुलना में अधिक अनुभव किया है। 

उन्होंने कहा कि हम शायद किसी न किसी स्तर पर उन सभी का स्वाद लेंगे और मुझे कोई उम्मीद नहीं है। वहां पहुंचने और उस पहले टेस्ट में एक हफ्ते या उससे अधिक की बढ़त हासिल करने का उत्साह अधिक है। गेंदों को पकड़ना, हिट गेंदें, स्पिनरों का सामना करना, तेजी से सामना करना, रिवर्सिंग गेंद का सामना करना। मेरे लिए यह अभी निर्माण जारी है जो स्पिनरों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह दिलचस्प और रोमांचक होने वाला है। 

गौर हो कि रावलपिंडी में 4 मार्च से शुरू होने वाले तीन टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया का सामना पाकिस्तान से होगा। टेस्ट सीरीज के बाद तीन वनडे और एक टी20 मैच होगा। 

.
.
.
.
.