Sports

झांसी : एयर इंडिया और सर्विसेज स्पोट्र्स कंट्रोल बोर्ड में उत्तर प्रदेश के झांसी में चल रही 10वीं सीनियर राष्ट्रीय पुरूष हॉकी चैम्पियनशिप- 2020 (ए डिवीजन) का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। एयर इंडिया की टीम ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में पेट्रोलियम स्पोट्र्स बोडर् (पीएसपी) को 5-3 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई जबकि सर्विसेज स्पोट्र्स कंट्रोल बोडर् (एसएससी) ने पंजाब एंड सिंध बैंक की टीम को 2-0 से हराया।

एयर इंडिया और पेट्रोलियम टीम के बीच मैच की शुरूआत में पीएसपी ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए छठे मिनट में ही गोल कर अपनी टीम के इरादे साफ कर दिये और इसके बाद सातवें मिनट में अरमान कुरैशी ने एक और गोल कर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी। मैच पर पीएसपी की मजबूत पकड दिखायी देने लगी लेकिन इसके बाद एयर इंडिया के खिलाड़यिों ने शानदार खेल का नमूना पेश करते हुए जबरदस्त वापसी की।

एयर इंडिया ने मैच के 25वें, 35वें, 41वें, 44वें और 56वें मिनट में पांच गोल किये और अपनी टीम को मजबूत बढ़त दिला दी। एयर इंडिया के ऐसे प्रदर्शन के बाद मैच में पीएसपी की संभावनाएं धूमिल हो गईं हालांकि पीएसपी के तलविंदर सिंह ने 59वें मिनट में एक गोल किया लेकिन तब तक काफी देरी हो चुकी थी और पीएसपी के हाथ से मैच निकल गया। मौसीन मो़ रहील ने एयर इंडिया की ओर से बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए चार मैदानी गोल दागे।

टीम की ओर से मैच के दौरान कुल पांच गोल किए गए जिसमें से चार अकेले रहील ने किये जो साबित करता है कि उन्होंने कैसे जबरदस्त खेल का प्रदर्शन कर न केवल अपनी टीम को जीत दिलाने मे सबसे बड़ी भूमिका निभाई बल्कि दर्शकों को भी पैसा वसूल खेल के रोमांच का अनुभव कराया। रहील के अलावा मौ फराज ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया। पीएसपी की ओर से रजक पंकज ,वीएस वान्या और तलविंदर सिंह ने गोल किए। 

इससे पहले सर्विसेज स्पोट्र्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससी) ने पूरी तरह से एकतरफा मुकाबले में पंजाब एंड सिंध बैंक की टीम को 2-0 से हराया। एसएससी की ओर से मैच के 26वें मिनट में जुगराज सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला और 55वें मिनट में अजिंक्या जाधव ने गोल कर अपनी टीम को विजय दिलाई। रविवार को एयर इंडिया और एसएससी के बीच फाइनल मुकाबला होगा। 

.
.
.
.
.