Sports

खेल डैस्क : हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग के तहत मुंबई इंडियंस (Mumbai indians) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) ने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए सीजन की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी जड़ दी। ओपनिंग पर आए ट्रेविस ने मफाका, हार्दिक, जेराल्ड को निशाना बनाया और खूब चौके-छक्के जड़े। ट्रेविस ने 24 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 62 रन बनाए।

 

 

भारतीय पिचों के आदी हैं ट्रेविस हेड
हेड भारतीय पिचों को काफी पसंद करते हैं। खास तौर पर भारतीय टीम के खिलाफ उनका प्रदर्शन स्तरीय रहा है। हेड ने सबसे पहले भारतीय टीम से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला छीना था जब लॉर्ड्स के मैदान पर हेड ने शतक लगाकर अपनी टीम को लीडिंग पोजीशन में पहुंचा दिया था जहां ऑस्ट्रेलिया के हाथ जीत लगी। इसके बाद वनडे विश्व कप का फाइनल जोकि अहमदाबाद के मैदान पर खेला गया था, में भी ट्रेविस ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक लगाया और अपनी टीम को जीत दिलवा दी थी। 

 

 

हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 10 ओवरों में 2 विकेट खोकर 148 रन बनाए। यह आईपीएल इतिहास में पहले 10 ओवरों में सर्वाधिक स्कोर रहा। हालांकि हैदराबाद के खिलाफ ही रनों का पीछा करते मुंबई ने ही दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर अपने नाम कर लिया। मुंबई ने 10 ओवरों में 141 रन बनाए। इससे पहले मुंबई इंडियंस के 2021 सीजन में तीन विकेट खोकर 131 रन बनाए थे। 2014 सीजन में पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ 131/3, सीजन 2008 में डेक्कन चार्जर्स ने मुंबई के खिलाफ 130/0 तो सीजन 2016 में बेंगलुरु ने पंजाब के खिलाफ 129/0 रन बनाए थे।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
सनराइजर्स हैदराबाद :
ट्रैविस हेड, मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट।
मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्जी, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, क्वेना मफाका।