Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: रायपुर में तीन मैचों की वनडे सीरीज में दूसरे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को धूल चटा दी। बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 35वें ओवर में 108 रनों पर सिमट गई। भारत के सभी गेंदबाजों ने इस मैच में विकेट चटकाई। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सर्वश्रेष्ठ 3 विकटें हासिल की, जबकि हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकटें हासिल की। इसके अलावा कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट हासिल की। न्यूजीलैंड की ओर से ग्लेन फील्पिस ने सर्वश्रेष्ठ 36 रनों की पारी खेली, जबकि अन्य कोई बल्लेबाज 30 का आंकड़ा भी नहीं छू पाया।

मैच में हार्दिक पांड्या ने एक बार फिर अपनी जबरदस्त गेंदबाजी के साथ-साथ हैरतअंगेज फील्डिंग से भी सब को प्रभावित किया। उन्होंने 10वें ओवर में डेवॉन कॉनवे को चलता किया और यह कोई साधारण विकेट नहीं थी। उन्होंने अपनी ही गेंद पर कॉनवे का असंभव कैच पकड़ा।

पांड्या ने न्यूजीलैंड के पारी के बाद कहा,"ईमानदारी से कहूं तो शानदार दिन था, हमने विकेट का सही इस्तेमाल किया और हमारे लिए सब कुछ अच्छा रहा। मुझे उस रिटर्न कैच से कोई दिक्कत नहीं आई, मेरा शरीर हर मैच के साथ बेहतर महसूस कर रहा है, यह अच्छी तरह से और समय पर आ रहा है। हमने सही क्षेत्र में गेंद डाली, बल्लेबाजों को परखते रहे, यह उन दिनों में से एक था जब बल्ले के किनारे से लग रही गेंद फील्डर्स के पास जा रही थी और हम कैच लपक लेते थे। यह 108 रनों का विकेट नहीं है। अब बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने का फैसला करने दें, दिन के अंत में, यह उनकी कॉल है कि इसका पीछा कैसे करना है।"

पांड्या ने यूं पकड़ा अविश्वसनीय कैच

पांड्या टीम की ओर से 10वां ओवर डालने के लिए आए, उन्होंने डेवॉन कॉनवे को ओवर की चौथी गेंद गुड लेंथ पर आउटसाइड ऑफ की तरफ रखी। कॉनवे ने गेंद को स्ट्रेट ऑन की तरफ खेलना चाहा और उन्होंने रिस्क ना लेते हुए शॉट थोड़ा नीचे की तरफ ही खेला था, लेकिन हार्दिक पांड्या ने इस शॉट को कैच में तब्दील कर दिया। उन्होंने रनअप के साथ ही नीचे झुकते हुए, यह कैच पकड़ लिया।

 

what a catch by @hardikpandya7 😮😮#HardikPandya𓃵 #IndvsNZ2ndODI #hardik pic.twitter.com/0DC9b9tKY8

— sportsliveresults (@Ashishs92230255) January 21, 2023

 

गौरतलब है कि भारत ने न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 12 रनों से जीत लिया था और भारत अब दूसरा मैच जीतकर अजय बढ़त बनाने की फिराक में है, वहीं न्यूजीलैंड सीरीज बचाने के लिए अपना पूरा जोर लगाएगी। वनडे सीरीज के बाद भारत को न्यूजीलैंड के साथ 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है।