Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: दीपक चाहर ने हैट्रिक सहित छह विकेट लिए जिससे भारत ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी शानदार वापसी करके बांग्लादेश को तीसरे और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां 30 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती। ऐसे में मैच में हैट्रिक लेने के बाद दीपक चाहर ने कहा मैंने खभी नहीं सोचा था कि मैच में ऐसा कुछ भी होगा। 

PunjabKesari
मैच खत्म होने के बाद चाहर ने कहा, 'मैंने सोचा नहीं था कि ऐसा कुछ होगा, खुशी हुई। मैं सिर्फ कड़ी मेहनत करना चाहता हूं, यह सब भगवान की देन है कि मैं यहां हूं। आज नई गेंद के साथ योजना को आगे बढ़ाना था। मुझे बताया गया था कि मैं महत्वपूर्ण ओवरों में गेंदबाजी करूंगा। खुश होकर टीम प्रबंधन ने मुझे वह जिम्मेदारी दी।' चाहर ने कहा, ‘मुझे बाद में पता चला कि मैंने हैट्रिक पूरी कर ली है क्योंकि पहला विकेट मैंने पिछले ओवर की अंतिम गेंद पर लिया था। यहां तक कि अगर आप घर में हो तो सपने में भी आप यह नहीं सोचोगे कि चार ओवर में आप सात रन देकर छह विकेट लोगे।' चाहर ने खुशी जतायी कि कप्तान रोहित शर्मा ने उनके ओवर शुरू में खत्म करने के बजाय बीच के ओवरों में उनका अलग तरह से इस्तेमाल किया

PunjabKesari
चाहर ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का नया रिकाॅर्ड बनाया। उन्होंने श्रीलंका के अजंता मेंडिस का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने 2012 में जिम्बाब्वे के खिलाफ आठ रन देकर छह विकेट लिये थे। भारत की तरफ से इससे पहले का रिकार्ड चहल के नाम पर था। इस लेग स्पिनर ने इंग्लैंड के खिलाफ 2017 में 25 रन देकर छह विकेट हासिल किए थे। आपको बता दें सलामी बल्लेबाजों की नाकामी के बाद केएल राहुल (35 गेंदों पर 52 रन) और श्रेयस अय्यर (33 गेंदों पर 62 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की जिससे भारत पांच विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रहा।

.
.
.
.
.