Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान राॅयल्स ने सोमवार को चेन्नई सपुर किंग्स के खिलाफ 7 विकेट्स से जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को बनाए रखा है। वहीं चेन्नई को इस हार के बाद झटका लगा है और वह प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे आ गई है। चेन्नई ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए। इसके जवाब में राॅयल्स ने 17.3 ओवर में 7 विकेट रहते मैच को अपने नाम कर लिया। 

Sports

राॅयल्स 10 मैचों में 4 जीत के साथ प्वाइंट टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब और सीएसके 6-6 अंकों के साथ क्रमशः 6वें, 7वें और 8वें नम्बर पर हैं। हालांकि यहां गौर करने वाली बात ये है कि सनराइजर्स और किंग्स इलेवन ने अभी 9 मैचों में 3 जीते हैं जबकि सीएसके को 10 मैचों में से 3 में जीत मिल पाई है। 

PunjabKesari

वहीं पहले चार स्थानों की बात करें तो इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली कैपिटल्स 9 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक लेकर पहले स्थान पर है। मुंबई इंडियंस और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 9 में से 6-6 मैच जीतकर 12 अंक हासिल कर क्रमशः दूसरे स्थान व तीसरे स्थान पर है। मुंबई का आरसीबी से एक स्थान उपर होने का कारण नेट रन रेट में अंतर है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स 9 में से 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई है। 

PunjabKesari

ऑरेंज कैप (सबसे ज्यादा रन) 

किंग्स इलेवन के कप्तान केएल राहुल आईपीएल 2020 में 75 की औसत के साथ 525 रन बनाकर ऑरेंज कैप धारण किए हुए हैं। मयंक अग्रवाल 393 रन के साथ दूसरे। फाॅफ डु प्लेसिस की 10 रन की पारी की बदौलत उनके रन बढ़ गए हैं और 365 से 375 हो गए हैं लेकिन वह अभी भी तीसरे स्थान पर ही हैं। शिखर धवन 359 रन के साथ चौथे और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (347) पांचवें स्थान पर कायम हैं। 

PunjabKesari

पर्पल कैप (सबसे ज्यादा विकेट्स) 

इस लिस्ट में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है। कगिसो रबाडा 19 विकेटों के साथ पर्पल कैप होल्ड करके बैठे हैं। रबाडा के बाद लिस्ट में बड़ा बदलाव देखने को मिला है और कल तक दूसरे नम्बर पर कायम युजवेंद्र चहल चौथे स्थान पर आ गए हैं। अब दूसरे नम्बर पर मुंबई के जसप्रीत बुमराह आ गए हैं जिनके 15 विकेट्स हो गए है। इसके बाद मोहम्मद शमी हैं जो 14 विकेट्स के साथ तीसरे नम्बर पर हैं। चहल 13 विकेट्स के साथ चौथे और जोफ्रा आर्चर 12 विकेट्स के साथ पांचवें स्थान पर हैं। 

.
.
.
.
.