Sports

खेल डैस्क : पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) का मानना ​​है कि मौजूदा परिस्थितियों में अफगानिस्तान की टीम टी20 विश्व कप जीतने की हकदार बनती जा रही है। राशिद खान की कप्तानी में अफगानिस्तान टीम ने अब तक 3 मुकाबले जीते हैं और सुपर-8 में जगह बना वाली है। अफगानिस्तानी की ओर से बल्ले से रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान जबकि फजलहक फारूकी गेंद से शानदार रहे हैं। फारूकी तो 3 मैचों में ही 12 विकेट ले चुके हैं। बहरहाल, कैफ ने एक शो के दौरान कहा कि अफगानिस्तान अच्छी फॉर्म में है और मौजूदा परिस्थितियों में उसे हराना कठिन होगा। इसकी एक वजह यह भी है कि उन्होंने वेस्टइंडीज में दो से तीन सप्ताह से अधिक समय बिताया है जिस वजह से उन्हें इस सतह का अंदाजा हो गया है। वह बाकी मैचों में भी इसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

 

Afghanistan cricket Team, T20 World Cup 2024, Mohammad Kaif, cricket news, sports, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम, टी20 विश्व कप 2024, मोहम्मद कैफ, क्रिकेट समाचार, खेल

 

कैफ ने कहा कि अफगानिस्तान अच्छी फॉर्म में है। उनकी गेंदबाजी फॉर्म में है, जहां फजलहक फारूकी ने 5 विकेट भी लिए हैं और राशिद खान फॉर्म में हैं। अगर दोनों सलामी बल्लेबाजों रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की बात करें तो वे शानदार फॉर्म में हैं। अफगानिस्तान इन परिस्थितियों में विश्व कप जीतने का शीर्ष दावेदार है। वे अपने सभी मैच यहीं (वेस्टइंडीज में) खेल रहे हैं। वे अमेरिका गए ही नहीं। वहां 2 या 3 सप्ताह बिताने से उन्हें पता चल जाता है कि किस पिच पर कैसे गेंदबाजी और बल्लेबाजी करनी है। उन्हें परिस्थितियों का अंदाजा हो गया है और उनके खिलाड़ी फॉर्म में हैं।

 

बता दें कि अफगानिस्तान अपना अंतिम लीग मैच 17 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगा। अगर वह जीत गया तो ग्रुप में टॉप पर आ जाएगा। टीम कप्तान राशिद खान भी परफार्मेंस से काफी खुश हैं। उन्होंने पापुआ न्यू गिनी पर जीत के बाद कहा था कि यहां आने से पहले हमारी एक घरेलू प्रतियोगिता थी और सभी फॉर्म में हैं। यह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की खूबसूरती है क्योंकि आप परिस्थितियों को जानते हैं, उनमें से कुछ ने सेंट लूसिया में खेला है और जानते हैं कि पिच कैसा खेलेगी जिससे दूसरों को मदद मिलेगी। राशिद ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा था कि हर किसी के पास किसी भी स्थिति से तालमेल बिठाने का कौशल है और उम्मीद है कि हम वह गेम (वेस्टइंडीज के खिलाफ) भी जीतेंगे।