Sports

काबुल : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) की चयन समिति ने संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ आगामी टी-20 के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है जिसमें इब्राहिम जादरान तीन मैचों की श्रृंखला में टीम का नेतृत्व करेंगे। 

नियमित टी20आई कप्तान राशिद खान हाल ही में हुई पीठ की सर्जरी से उबरने के कारण मुख्य टीम में शामिल नहीं हो पाए। तेज गेंदबाज फजल हक फारूकी और नवीन उल हक तीन खिलाड़ियों में से दो हैं जिन्हें हाल ही में वार्षिक केंद्रीय अनुबंध से बाहर निकलने के इरादे के लिए प्रतिबंध का सामना करना पड़ा था, को भी टीम में शामिल किया गया है। 

एसीबी के बयान में कहा गया है, 'उन सभी ने एसीबी से संपर्क किया है और अपने देश का फिर से प्रतिनिधित्व करने की तीव्र इच्छा प्रदर्शित की है और पहले सौंपी गई समिति से उनके खिलाफ लगाए गए अनुशासनात्मक उपायों के संबंध में अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है।' 

तीन मैचों की टी20आई श्रृंखला 29 दिसंबर 2023 से 2 जनवरी 2024 तक शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेली जानी है। अफगानिस्तान आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चार प्रभावशाली जीत हासिल की है जिसमें पाकिस्तान और 2019 चैंपियन इंग्लैंड जैसी टीमों के खिलाफ उल्लेखनीय जीत शामिल है।

अफगानिस्तान की टी20 टीम : 

इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), मोहम्मद इशाक (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, सेदिकुल्लाह अटल, रहमत शाह, दरविश रसूली, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम और कैस अहमद। 

रिजर्व : राशिद खान, इजाज अहमद अहमदजई, इकराम अलीखिल और गुलबदीन नायब