Sports

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने ऋषभ पंत और महान ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट के बीच समानताएं बताईं हैं। युवराज ने खेल पर खासकर मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते समय पंत के प्रभाव पर प्रकाश डाला। युवराज ने क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट में कहा कि ऋषभ में बहुत सारे गिलक्रिस्ट हैं क्योंकि वह आते हैं और जब पांचवें और छठे नंबर पर आते हैं तो खेल बदल देते हैं। दरअसल, मैंने पंत से इस बारे में बहुत जिक्र किया है कि कैसे गिलक्रिस्ट ने टेस्ट में मध्य क्रम की बल्लेबाजी को बदल दिया, उनका दृष्टिकोण क्या है। वह निश्चित रूप से टेस्ट में हमारे लिए पांचवें और छठे नंबर पर मैच विजेता है। 

 

 

Adam Gilchrist, Rishabh Pant, Yuvraj Singh, cricket news, Sports, एडम गिलक्रिस्ट, ऋषभ पंत, युवराज सिंह, क्रिकेट समाचार, खेल

 

पंत की आक्रामक शैली और अपनी बल्लेबाजी से मैच का रुख बदलने की क्षमता की तुलना अक्सर गिलक्रिस्ट से की जाती है, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका में क्रांति ला दी। युवराज की टिप्पणियां भारत की टेस्ट लाइनअप में पंत की महत्वपूर्ण भूमिका की बढ़ती मान्यता को दर्शाती हैं।

 


युवराज की टिप्पणी तब आई है जब पंत खेल के सभी प्रारूपों में भारत के लिए खुद को एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित करते जा रहे हैं। पहले से ही कई मैच विजेता प्रदर्शनों के साथ मध्य क्रम में पंत का प्रभाव तेजी से महत्वपूर्ण होता जा रहा है, ठीक उसी तरह जैसे ऑस्ट्रेलिया के लिए गिलक्रिस्ट का था।


पंत ने 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू किया था। टेस्ट में 26 वर्षीय पंत ने 34 मैच और 58 पारियां खेलीं और 74.11 की स्ट्राइक रेट से 2419 रन बनाए। एक गंभीर कार दुर्घटना के बाद ठीक होने के बाद ऋषभ पंत ने बांग्लादेश श्रृंखला में अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में वापसी की। भारत की ओर से श्रृंखला के पहले मैच में दूसरी पारी में शतक सहित उनके तेज स्कोर ने उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वापस ला दिया है और वह छठे स्थान पर हैं।

 

पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में दूसरी पारी में 128 गेंदों में 85.16 के स्ट्राइक रेट से 109 रन की पारी खेली। भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने क्रीज पर अपने समय के दौरान 13 चौके और 4 छक्के लगाए। भारत की दूसरी पारी के 56वें ​​ओवर में मेहदी हसन मिराज द्वारा उन्हें आउट करने के बाद उनकी पारी समाप्त हो गई।