Sports

नयी दिल्ली : भारत ए, भारत अंडर-19 और राष्ट्रीय महिला टीम के साथ बड़े पैमाने पर काम कर चुके प्रथम श्रेणी के पूर्व क्रिकेटर अभय शर्मा ने शुक्रवार को राष्ट्रीय पुरुष टीम के क्षेत्ररक्षण कोच के पद के लिए आवेदन किया। शर्मा क्षेत्ररक्षण को कोच की भूमिका के प्रबल दावेदारों में से एक होंगे। टीम के मौजूदा क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का टी-20 विश्व कप के बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री सहित अधिकांश सहयोगी स्टाफ के साथ कार्यकाल खत्म हो जाएगा।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया- अभय (शर्मा) का आवेदन आज आया है। आवेदन भेजने की आखिरी तिथि तीन नवंबर है। 52 साल के क्षेत्ररक्षण कोच शर्मा ने राहुल द्रविड के मुख्य कोच रहते हुए भारत ए और अंडर-19 टीमों के साथ काफी काम किया है। द्रविड़ ने राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया है। भारत ए के एक अन्य कोच पारस म्हाम्ब्रे ने गेंदबाजी कोच पद के लिए आवेदन किया है।

शर्मा ने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली, रेलवे और राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए 89 प्रथम श्रेणी के मैच खेले हैं। वह 2016 में जिम्बाब्वे और फिर अमरीका तथा वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षण कोच रह चुके है। 

हाल ही में भारतीय महिला टीम के ब्रिटेन के दौरे के दौरान एकदिवसीय एवं टेस्ट कप्तान मिताली राज, टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर सहित अन्य महिला क्रिकेटरों ने उनके काम की तारीफ की थी। इस दौरे पर हरलीन कौर ने सीमा-रेखा के पास एक शानदार कैच लपका था। शर्मा ने तीन बार अंडर-19 टीम के साथ विश्व कप का हिस्सा रहे है। वह भारत ए के लगभग 10 दौरों पर टीम का हिस्सा रहे हैं।

.
.
.
.
.