Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: तकरीबन 3 महीने से ज्यादा के समय हो गया है। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी कोरोना वायरस की वजह से अपने घर में ही टाइम स्पेंड कर रहे है। जहां वह अपनी फैमिली के साथ वक्त गुजार रहे है। ऐसे में साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने अपनी आईपीएल आलॅटाइम प्लेइंग इलेवन को चुना है। जिसके बाद क्रिकेट के गलियारों में जमकर चर्चा हो रही है। 

PunjabKesari
दरअसल, एबी ने पूरे 11 खिलाड़ियो को कुल चुना है। जिसमें एबी ने सलामी बल्लेबाज के क्रम पर वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा को शामिल किया है। टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को वन-डाउन और एबी ने अपने आप को नंबर चार के स्थान पर रखा है। हालांकि मिडिल ऑर्डर की बात करें तो एबी ने इंंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर विस्फोटक खिलाड़ी बेन स्टोक्स और महेंद्र सिंह धोनी को मौका दिया है। बात दें, डिविलियर्स ने धोनी को इस टीम का कप्तान भी मनाया है।

PunjabKesari
गौरतलब है कि एबी ने अपने क्रिकेट करियर में 114 टेस्ट मैच खेले जिनमें 191 उन्हें 8765 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 278 रन नाबाद रहा। इस दौरान उन्होंने 22 शतक और 46 अर्धशतक लगाए। इसके अलावा एबी ने 228 वनडे मैचों में साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया जिनमें 218 पारियों में उन्होंने 9577 रन बनाए जिनमें 25 शतक और 53 अर्धशतक लगाए। वहीं टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी उनका बल्ला काफी ज्यादा चला। 78 टी20 इंटरनेशनल मैचों की 75 पारियों में उन्होंने 1672 रन बनाए। टी-20 में उनका सर्वोच्च स्कोर 79 रन नाबाद है। 

 डिविलियर्स की ऑलटाइम IPL इलेवन
पंजाब केसरी
वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, एम एस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, कागिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह।

 

.
.
.
.
.