Sports

स्पोट्र्स डेस्क : एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारतीय टीम मजबूत स्थिति  में पहुंच चुकी है। पुजारा अभी भी क्रीज पर है। 166 रन की लीड बरकरार है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जस्टिन लैंगर भारतीय खिलाडिय़ों की हरकतों से खासे नाराज चल रहे हैं। उनका कहना है कि अगर यही चीजें हम करें तो हम अच्छे इंसान नहीं होते। उधर, मैच दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली द्वारा किया गया डांस भी सोशल साइट्स पर वायरल हुआ पड़ा है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

कोहली पर बरसे लैंगर, कहा- अगर हम ऐसा काम करें तो सभी घटिया इंसान कहते हैं

Cricket
आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि यदि उनके खिलाड़ी भारतीय कप्तान विराट कोहली की तरह विकेटों का जश्न मनाते तो उन्हें अब तक ‘दुनिया के सबसे बदतर इंसान’ करार दे दिया गया होता । लैंगर ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन आॅस्ट्रेलिया की धीमी बल्लेबाजी को लेकर सचिन तेंदुलकर के ‘रक्षात्मक मानसिकता’ वाले ट्वीट पर भी ऐतराज जताया । कोहली ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के हर विकेट का अपने अंदाज में जश्न मनाया । लैंगर ने कहा कि वह जुनून देखकर उन्हें अच्छा लगा लेकिन आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ऐसा करते तो उनके बारे में अलग राय बनाई जाती।

आज ही के दिन सहवाग के तूफान से उड़ा था विंडीज, तोड़ा था सचिन का बड़ा रिकाॅर्ड

Cricket
क्रिकेट के इतिहास में आज का दिन पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग और उनके फैंस के लिए बेहद खास दिन है। इस दिन 8 दिंसबर साल 2011 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ विस्फोट पारी खेलकर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया था और इस बल्लेबाजी के बदौलत टीम इंडिया ने वनडे का अपना सबसे बड़ा स्कोर (418/5) भी खड़ा किया था। जो आज भी बरकरार है। 219 रन बनाकर सहवाग ने तोड़ा था रिकॉर्ड यह रिकॉर्ड सहवाग ने 2011 में इंदौर के होल्कर स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था। 

आॅस्ट्रेलियाई धरती पर कोहली का बड़ा कारनामा, तोड़ा डाॅन ब्रैडमैन का 87 साल पुराना रिकाॅर्ड

Cricket
'रन मशीन' विराट कोहली आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 34 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस पारी के साथ ऑस्ट्रेलिया की धरती पर बड़ा कारनामा कर दिखाया है। वह ऑस्ट्रेलिया में सबसे तेज 1000 बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इसी के साथ उन्होंने डॉन ब्रैडमैन का 87 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैडमैन ने अपने करियर के 10वें टेस्ट में 1931 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच के दौरान यह कारनामा किया था वहीं कोहली ने 9वें टेस्ट मैच में ही यह कर दिखाया।

शुभंकर एशियाई टूर आर्डर आॅफ मेरिट जीतने वाले सबसे युवा भारतीय बने
इस साल लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे शुभंकर शर्मा एशियाई टूर आर्डर आॅफ मेरिट जीतने वाले सबसे युवा भारतीय गोल्फर बन गए । इस सत्र के आखिरी दो टूर्नामेंट बाकी रहते हुए शर्मा ने यह खिताब जीता । हांगकांग ओपन में संयुक्त छठे स्थान पर रहे शर्मा ने क्वींस कप, मारीशस ओपन और दक्षिण अफ्रीका ओपन नहीं खेला था। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के जस्टिन हार्डिंग से चुनौती मिल रही थी लेकिन इस सप्ताह हार्डिंग कट में प्रवेश से चूक गए और उनके आगे निकलने की संभावना भी खत्म हो गई ।

आखिरी मैच में गौतम गंभीर का शतक, फैंस ने कटवाया केक, पांव छूकर ली सेल्फी

Cricket
अपना आखिरी मैच खेल रहे गौतम गंभीर ने रणजी ट्रॉफी के तहत दिल्ली की तरफ से खेलते हुए आंध्र प्रदेश के खिलाफ शानदार शतक लगा दिया है। गंभीर ने आंध्र के पहली पारी में बनाए गए 390 रनों के बाद दिल्ली को हितेन दलाल के साथ मिलकर शानदार शुरुआत दी। गंभीर और हितेन ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदार निभाई। इसके बाद गंभीर ने कप्तान धु्रव शौरी के साथ साझेदारी आगे बढ़ाते हुए अपना शतक पूरा किया। बता दें कि टेस्ट मैच के दूसरे दिन जब गंभीर बल्लेबाजी कर रहे थे तब एक फैन सिक्योरिटी सर्कल तोड़कर गंभीर के पास पहुंच गया था। उक्त फैन ने पहले तो गंभीर के पांव छूए और बाद में एक सेल्फी भी ली।

आरोन फिंच के गले पर लगी कोहली की तेज फ्लिक, पेन ने किया मजाक, बोले- ‘सिगरेट’ चाहिए

Cricket
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली का एक फ्लिक शॉट सीधा शॉर्ट लैग पर फील्डिंग कर रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर आरोन फिंच के गले पर जा लगा। तेज रफ्तार शॉट लगते ही फिंच लगा पकड़कर बैठ गए। जीब बाहर निकल गई और उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी कुशलक्षेम पूछने के लिए उनके पास डट गए। इधर, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन अलग ही मूड में दिखे। उन्होंने फिंच से सीधा पूछा। क्या आपको डार्ट (ई-सिगरेट का एक प्रकार) चाहिए। इस पर हाजिर जवाब फिंच बोले- नहीं, नहीं पिछले छह महीने से एक भी नहीं ली है।

VIDEO : फील्डिंग करते मस्त हो गए विराट कोहली, दिखाए बेहतरीन डांस मूव

Cricket
विराट कोहली हो और अखबारों में कोई बड़ी हैडलाइन न हो, हो नहीं सकता। भारत और ऑस्टे्रलिया के बीच एडिलेड के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट के दौरान भी कोहली ने अपनी आदाओं से क्रिकेट फैंस का दिल बहलाए रखा। दरअसल भारतीय टीम मैच के तीसरे दिन जब बॉलिंग करने उतरी तो विराट कोहली मस्त मूड में दिखे। मैच दौरान ही वह फील्डिंग करते-करते अचानक थिरकने लगे। देखने में वह स्टेडियम में बज रहे म्यूजिक पर डांस करते दिख रहे थे। डांस करते की उनकी यह वीडियो सोशल साइट्स पर आते ही लोगों ने मजेदार कमेंट किए।

डैब्यू मैच में दोहरे शतक के साथ अजय रोहरा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

Cricket
मध्यप्रदेश के बल्लेबाज अजय रोहरा ने रणजी ट्रॉफी के तहत हैदराबाद के खिलाफ अपना डैब्यू मैच खेलते हुए इतिहास रच दिया है। रोहरा ने पहली पारी में नाबाद 267 रन बनाए। ऐसा कर उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के डैब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का ए मजमुदार का 24 साल पहले बनाया रिकॉर्ड तोड़ दिया। मजमुदार ने 1994 में हरियाणा के खिलाफ खेलते हुए बांबे की तरफ से डैब्यू मैच में ही 260 रन की पारी खेली थी। रोहरा ने नाबाद 267 रनों की पारी के दौरान 345 गेंदें खेलते हुए 21 चौके और 5 छक्के लगाए।

टोक्यो ओलिम्पिक में लाना है मैडल, रंग कोई भी हो : सिमोना हालेप

Tennis
नंबर वन महिला टेनिस प्लेयर सिमोना हालेप का कहना है कि उनकी नजरें 2020 ओलिम्पिक पर टिकी हुई हैं जहां वह मैडल जीतने का सपना देख रही है। सिमोना ने कहा कि यह फर्क नहीं पड़ता कि मैडल का रंग कैसा हो, मायने यह रखता है कि मैं अपने देश के लिए बड़ी उपलब्धि हासिल करने में कामयाब रही। सिमोना ने कहा- टेनिस खेलना उनके लिए सदा से खास रहा है।

हॉकी विश्व कप : कनाडा को 5-1 से हराकर भारतीय टीम पहुंची क्टार्टरफाइनल में

PunjabKesari

भारतीय हॉकी टीम ने हॉकी विश्व कप के एक अहम मुकाबले में कनाडा को 5-1 से हरकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। कालिंग स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान भारतीय टीम शुरू से ही हावी रही। टीम के लिए पहला गोल टूर्नामैंट के सबसे सफल प्लेयर सिमरनजीत सिंह ने किया। 12वें मिनट में किए गोल के कारण टीम इंडिया को 1-0 की बढ़त मिल गई जोकि पहला क्वार्टर खत्म होने तक जारी रही। इस दौरान भारत की पास एक्यूरेसी इतनी अच्छी थी कि गेंद 67 प्रतिशत उनके कब्जे में रही। भारतीय टीम 9 बार विरोधी खेेमे के सर्किल में घुसी। इस दौरान उन्हें 3 पैनल्टी कॉर्नर भी मिले।

.
.
.
.
.