Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने शनिवार को हाल ही में संपन्न आईसीसी टी20 वर्ल्ड में मेन इन ब्लू के खिलाफ अपनी टीम के सुपर 8 मुकाबले में हार के बाद रोहित शर्मा पर बात की है। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा अचानक रुक गई थी क्योंकि उन्हें सुपर 8 में भारत से हार झेलनी पड़ी थी। इस महत्वपूर्ण मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सिर्फ 41 गेंदों पर 92 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया। मिचेल स्टार्क को रोहित के आक्रमण का पूरा खामियाजा भुगतना पड़ा, उन्होंने एक ही ओवर में 29 रन दिए, जिसमें चार छक्के और एक चौका शामिल था।

 

Rohit Sharma, Mitchell Starc, cricket news, sports, T20 world cup 2024, रोहित शर्मा, मिशेल स्टार्क, क्रिकेट समाचार, खेल, टी20 विश्व कप 2024

 

स्टार्क ने अब एक महीने बाद उक्त मैच पर बात करते हुए कहा कि मैंने उनके (रोहित शर्मा) खिलाफ काफी खेला है। उनका टूर्नामेंट अच्छा रहा था, खासकर आखिरी छोर पर। मुझे लगता है कि उन्होंने सेंट लूसिया में भी उस हवा को निशाना बनाया था। यह एक छोर था जो दूसरे की तुलना में बहुत अच्छा था। स्टार्क ने कहा कि मुझे लगता है कि मेरी पांच गेंदें खराब थीं और उसने उन सभी पर छह-छक्के लगाए। स्टार्क ने हालांकि 92 रन बना चुके रोहित का विकेट लिया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। 

 

मुकाबलों पर बात करते हुए स्टार्क ने कहा कि हमने सोचा कि हमें मिला लक्ष्य बराबरी का था। शायद थोड़ा सा ज्यादा। लेकिन यह विश्व कप में सबसे अच्छा विकेट भी था। यह शायद सबसे तेज विकेट था। टारगेट निश्चित रूप से पीछा करने योग्य था। हम कुछ समय के लिए लक्ष्य पर थे और कुछ हिचकी और उनकी ओर से कुछ अच्छी गेंदबाजी ने हमें पीछे धकेल दिया। ऑस्ट्रेलिया अंतिम चार में पहुंचने की राह पर था, अफगानिस्तान और भारत के खिलाफ आने तक वह टूर्नामेंट में अजेय रहा। उनकी पहली हार अफगानिस्तान के खिलाफ हुई थी।

Rohit Sharma, Mitchell Starc, cricket news, sports, T20 world cup 2024, रोहित शर्मा, मिशेल स्टार्क, क्रिकेट समाचार, खेल, टी20 विश्व कप 2024

जब स्टार्क से पूछा गया कि ऑस्ट्रेलिया के लिए सब कुछ कहां गलत हुआ, तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि दो हार (अफगानिस्तान और भारत के खिलाफ)। सोचिए पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारी फील्डिंग थोड़ी कमजोर थी। पिछले दो मैच जो हमने खेले थे, वे हमारी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं थे और परिणाम वह नहीं थे जो हम चाहते थे। यह शायद अफगानिस्तान के खेल में परिस्थितियों का गलत आकलन था। उन्होंने स्पष्ट रूप से कुछ अच्छा क्रिकेट खेला और हमने शायद अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं खेला।